इजराइल में फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, जानिए क्या है वजह

0
7
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

दुनियाभर में कोरोना का कहर अब भी जारी है. कई देशों में स्थिति पहले की तरह हो गई थी लेकिन कोरोना के मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी होने लगी है. कई देशों में कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरू हो गई है. कुछ देशों में लोग मस्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे. इजरायल दुनिया का पहला ऐसा देश था जिसने मास्क से छूट देने वाला पहला देश होने का दावा किया था. दावा करने के एक हफ्ते बाद ही देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा होना शुरू हो गया है. कोरोना का डेल्टा वैरिएंट वैक्सीन ले चुके लोगों को भी सक्रमित कर रहा है. इजरायल में अब तक 8 लाख 40 हजार 225 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 6,428 लोगों की वायरस से जान जा चुकी है.


इजराइल में आधी से ज्यादा आबादी कोरोना वैक्सीन ले चुकी है. ऐसे में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी चिंता का विषय बना हुआ है. इजरायल ने पहले लोगों से तमाम तरह की पाबंदियां हटाईं और बाद में भीड़भाड़ की जगहों पर भी मास्क ना पहनने की छूट दे दी. देश में कोरोना वायरस का खतरनाक डेल्टा वैरिएंट मौजूद है, जो लोगों को तेजी से संक्रमित कर रहा है. वहीं, लोग जल्द से जल्द 18 से कम उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की मांग कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि यदि स्थिति ऐसी ही बनी रही तो कई लोगों की जान जा सकती है. 


प्रधानमंत्री नफ्टाली बेनेट ने दी चेतावनी 


इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्टाली बेनेट ने कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफे को देखते हुए चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि देश को एक बार फिर अपनी चपेट में लेना वाला डेल्टा वैरिएंट विदेश से लौट रहे यात्रियों की वजह से आया है. इसलिए अब अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सख्ती से कोविड टेस्ट किया जाएगा. इसके बाद ही देश में प्रवेश दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें-


सोनिया गांधी ने आज पार्टी वरिष्ठ नेताओं की बुलाई बैठक, महंगाई पर केंद्र को घेरने की रणनीति पर होगी चर्चा


राशन पर BJP-AAP में टकरार, दिल्ली बीजेपी ने कहा- पिज्जा ‘होम डिलीवरी’ की तुलना गरीबों से करना भद्दा मजाक



Source link
  • टैग्स
  • Israel
  • इजराइल
  • कोरोना वैक्सीन
  • कोरोनावायरस
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखDevshayani Ekadashi 2021: अगले महीने देवशयनी एकादशी, सो जाएंगे देव, अभी कर लें मांगलिक कार्य
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here