इस कंपनी ने की 5G स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा बिक्री, बेच डाले इतने मिलियन फोन

0
28
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

ये दौर 5G स्मार्टफोन का है. इसी वजह से स्मार्टफोन कंपनियां इस सेगमेंट में नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. 5G टेक्नोलॉजी वाले फोन्स को लेकर कंपनियों में भले ही Samsung और Xiaomi जैसी कंपनियों का नाम आगे आता हो लेकिन इस बार 5G स्मार्टफोन बेचने के मामले में Oppo इन सभी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. मार्केट रिसर्च फर्म Strategy Analytics की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल की पहली तिमाही में ओप्पो ने सबसे ज्यादा 5G एंड्रॉयड फोन बेचे हैं. हालांकि ओवरऑल 5G स्मार्टफोन सेल के मामले में Apple अभी भी नंबर वन पर काबिज है लेकिन 5G एंड्रॉयड फोन की बिक्री में Oppo इस समय टॉप पर है.

टॉप पर रही ये कंपनी
मार्केट रिसर्च फर्म Strategy Analytics की रिपोर्ट के अनुसार इस साल की पहली तिमाही में 40.4 मिलियन के साथ अमेरिका की Apple कंपनी टॉप पर रही. वहीं Oppo दुनिया की दूसरी सबसे तेजी से फोन बेचने वाली कंपनी बनकर उभरी है. Oppo ने इस साल की पहली तिमाही में कुल 21.1 मिलियन स्मार्टफोन बेचे हैं, जो  साल 2020 की तुलना में 55 प्रतिशत ज्यादा हैं. इसके बाद अगला नंबर आता है Vivo का. वीवो ने साल 2020 की तुलना में इस साल की पहली तिमाही में 62 गुना ज्यादा 5G स्मार्टफोन की बिक्री की है. 

पहली तिमाही में बिके इतने फोन
साल 2021 की पहली तिमाही में Apple ने 40.4 मिलियन स्मार्टफोन बेचे हैं. वहीं Oppo ने 21.5 मिलियन की बिक्री की. इसके अलावा Vivo ने 19.4 मिलियन फोन्स सेल किए. Samsung की बात करें तो कंपनी ने 17 मिलियन फोन बेचे हैं, जबकि Xiaomi ने साल की पहली तिमाही में 16.6 मिलियन स्मार्टफोन्स की सेल की है. 

ये भी पढ़ें

Price Cut: सस्ते दाम में मिल रहा Vivo का ये लेटेस्ट फोन, 8 GB रैम और 64 MP कैमरा है खासियत

Flipkart Realme Days Sale: भारत के पहले 5G स्मार्टफोन पर मिल रहा 17 हजार रुपये का डिस्काउंट, जानें क्या है ऑफर

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here