‘एक जेनरेशन में एक बार पैदा होता विराट जैसा खिलाड़ी’, Virat Kohli के आलोचकों पर बरसे Mohinder Amarnath

0
22
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: World Test Championship के फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. एक और ICC टूर्नामेंट के फाइनल में हारने के बाद लोग एक बार फिर से पूरा जिम्मेदार टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को ठहराने लगे. लेकिन इसी बीच कई दिग्गज खिलाड़ियों ने विराट का समर्थन भी किया है.

‘जेनरेशन में एक बार आता है विराट जैसा खिलाड़ी’ 

WTC फाइनल के बाद से ही विराट कोहली (Virat Kohli) आलोचनाओं से जूझ रहे हैं. लेकिन अब विराट को 1983 वर्ल्ड कप टीम के विजेता खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ (Mohinder Amarnath) का साथ मिला है. अमरनाथ ने कहा कि विराट जैसे खिलाड़ी जेनरेशन में एक बार आते हैं. विराट ने ANI से कहा, ‘विराट एक महान बल्लेबाज हैं और वो एक शानदार कप्तान भी हैं. विराट से हमारी उम्मीदें काफी ज्यादा होती हैं और अगर वो उम्मीदें पूरी नहीं होती तो फिर हम किसी ना किसी पर इस असफलता की जिम्मेदारी डाल देते हैं. विराट जैसे खिलाड़ी जेनरेशन में एक बार आते हैं. उनमें मुझे रिकी पोंटिंग और विव  रिचर्ड्स की भी झलक दिखती है.’

शानदार कप्तान हैं विराट 

विराट (Virat Kohli) की आलोचना करने वाले लोग शायद पिछले कुछ सालों में उनकी कामयाबी को भूल गए हैं. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि विराट ने अपनी कप्तानी में भारत को कई गौरव हासिल हुए हैं.  

1. विराट कोहली को आईसीसी ने इस सदी की टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया

2. विराट कोहली एशिया में सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तान हैं. 

3. विराट ने अपनी कप्तानी में भारत को सबसे ज्यादा टेस्ट जिताए हैं.  

4. ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी कप्तानी में टेस्ट सीरीज जिताने वाले विराट पहले कप्तान हैं. 

5. लगातार पांच साल तक विराट की कप्तानी में भारतीय टीम दुनिया की नंबर एक टीम रही. 

विराट के नाम 70 शतक

एक शानदार कप्तान होने के साथ-साथ विराट (Virat Kohli) दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं. विराट दुनिया के ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं जिनके नाम तीनो फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की एवरेज हैं. पूरी दुनिया के क्रिकेट खेलने वाले देशों में विराट के नाम का खौफ रहता है. इतना ही नहीं उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक हैं और ये भी कहा जाता है कि सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को भी विराट ही तोड़ेंगे. 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here