एरिक गार्सेटी बने भारत में अमेरिका के नए राजदूत, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने किया नियुक्त

0
35
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी को भारत में अमेरिका का नया राजदूत नियुक्त किया है. व्हाइट हाउस ने इस बात की जानकारी दी है. गार्सेटी ने एक बयान में कहा, “आज राष्ट्रपति ने घोषणा की कि मैं भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में काम करने के लिए उनका नामित हूं. मैं इस भूमिका में सेवा देने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं.” अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट से मंजूरी मिलने के बाद 50 वर्षीय गार्सेटी भारत में मौजूदा यूएस राजदूत केनेथ जस्टर की जगह लेंगे.

अमेरिकी प्रतिनिध सभा के मेंबर ब्रैड शेरमेन ने ट्वीट किया, “मैं दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं.” वाइट हाउस ने कई अन्य राजदूतों के साथ एरिक गार्सेटी के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि वह 2013 से लॉस एंजिल्स शहर के मेयर रहे हैं और उनके पास शानदार अनुभव है.

लॉस एंजिलिस मेट्रो के प्रमुख हैं एरिक

बता दें कि एरिक इस समय लॉस एंजिलिस मेट्रो के प्रमुख हैं. लॉस एंजिलिस मेट्रो अमेरिकी की दूसरी सबसे बिजली लाइन है. यह अभी 15 नए ट्रांजिट लाइन पर काम कर रही है. इसके साथ ही एरिक सी-40 के प्रमुख भी हैं. सी- 40 दुनिया की 97 सबसे बड़े शहरों का नेटवर्क है, जो जलवायु संबंधित मामलों पर काम करता है. रिपोर्ट्स के अनुसार, एरिक ने 12 साल यूएस नेवी रिजर्व कंपोनेंट में बतौर इंटेलीजेंस ऑफिसर की नौकरी भी की है.

ये भी पढ़ें :-

Bangladesh Factory Fire: बांग्लादेश में एक फैक्ट्री में भीषण आग से 52 लोगों की मौत, कम से कम 50 घायल

Haiti President Assassination: हैती के राष्ट्रपति की हत्या के मामले में अमेरिकी व्यक्ति, कोलंबिया के भूतपूर्व सैनिक गिरफ्तार

 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here