कमाल के हैं WhatsApp के ये तीन फीचर्स, कई काम कर देते हैं आसान

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: अगर आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आप हर दिन फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट, लिंक समेत तमाम चीजें भेजते या रिसीव करते होंगे. दुनियाभर में करोड़ों लोग हर दिन इस पॉपुलर ऐप का पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में काफी इस्तेमाल करते हैं. आज आपको व्हाट्सऐप के तीन ऐसे फीचर्स के बारे में बताएंगे, जो आपके लिए बेहद काम के साबित हो सकते हैं. इनको यूज करना भी बेहद आसान है.

WhatsApp Payment

पिछले साल के अंत में व्हाट्सऐप ने भारत में पेमेंट सर्विस शुरू की थी. इसके जरिए लोग आसानी से एक दूसरे को पैसे भेज सकते हें. यह पेमेंट सर्विस यूपीआई बेस्ड है. इस सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपना अकाउंट बनाना होगा. एक बार अकाउंट बनने पर आप चंद मिनट में लेनदेन कर सकते हैं. व्हाट्सऐप का यह फीचर तमाम पेमेंट्स ऐप को कड़ी टक्कर दे रहा है.

QR Code

व्हाट्सऐप के इस फीचर के जरिए आप किसी दूसरे शख्स का क्यूआर कोड स्कैन करके उसका नंबर महज कुछ सेकंड में अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में एड कर सकते हैं. इससे आपको हर बार नंबर सेव करके व्हाट्सऐप में ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ेगी. खास बात यह है कि आप अपने क्यूआर कोड को दूसरे लोगों के साथ शेयर भी कर सकते हैं.

Live Location

कई लोग नहीं जानते कि वे व्हाट्सएप के जरिए अपनी लाइव लोकेशन किसी दूसरे व्यक्ति को भेज सकते हैं. इस लोकेशन के जरिए दूसरा व्यक्ति यह जान सकता है कि आप किस जगह पर हैं और किस तरफ जा रहे हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करके आप अपने पते को आसान बना सकते हैं.

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here