कोविड से लड़ाई में अडाणी ग्रुप ने अपने सभी संसाधनों को लगाया, कर्मचारियों और लॉजिस्टिक्स से लेकर बंदरगाह व हवाईअड्डे शामिल

0
6
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच अडाणी ग्रुप ने कहा है कि उसने इस महामारी की रोकथाम के लिए अपने सभी संसाधनों को लगा दिया है, जिनमें कर्मचारियों और लॉजिस्टिक्स से लेकर बंदरगाह और हवाईअड्डे शामिल हैं। ग्रुप ने बताया कि उसने मेडिकल ऑक्सीजन और परिवहन योग्य क्रायोजेनिक कंटेनरों के साथ ही स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के लिए भी योगदान किया है।   ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा कि अडाणी ग्रुप ने 780 टन तरल ऑक्सीजन ले जाने में सक्षम 48 क्रायोजेनिक टैंक खरीदे हैं।

यह भी पढ़ें: गौतम अडाणी मुकेश अंबानी से छीन सकते हैं भारत के सबसे अमीर का ताज

प्रवक्ता ने कहा, ”जैसे ही कोविड की दूसरी लहर भारत में आई, अदाणी ग्रुप ने अपने विदेशी संपर्कों का लाभ उठाना शुरू कर दिया, ताकि मेडिकल ऑक्सीजन और परिवहन योग्य क्रायोजेनिक कंटेनर जैसी महत्वपूर्ण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। ग्रुप ने सऊदी अरब, थाईलैंड, सिंगापुर, ताइवान और यूएई जैसे देशों में अग्रणी निर्माताओं से 48 क्रायोजेनिक टैंक खरीदे।

यह भी पढ़ें: राहत भरा रविवार: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, जानें जयपुर से कोलकाता तक आज का रेट

इनमें से कुछ बड़े क्रायोजेनिक टैंकों को ग्रुप के गुजरात स्थित मुंद्रा बंदरगाह के माध्यम से भेजा गया, जबकि अन्य को भारतीय वायु सेना की मदद से देश में लाया गया।  बता दें देश में पांचवीं बार चार लाख से ज्यादा कोरोना के मामले आए हैं और यह लगातार चौथी बार है, जब भारत में कोरोना के मामले चार लाख से ऊपर आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के लेटेस्ट आंकड़ों की माें तो पिछले 24 घंटे के दौरान देश में रिकॉर्ड 4133 लोगों की मौतें हुई हैं और इसी दौरान 409,300 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह से देश में अब तक कुल 2,42,398 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। जबकि 2,22,95,911 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं। 

Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखWorld Test Championship: Prithvi Shaw के मोटापे की वजह से नहीं हुआ टीम में सिलेक्शन, दी Rishabh Pant से सीखने की सलाह
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here