चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का शताब्दी समारोह आज, कार्यक्रम में बुलाए गए कई विदेशी मेहमान

0
26
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

बीजिंगः दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाले देश पर मजबूत पकड़ रखने वाली, अंतरराष्ट्रीय वाम आंदोलन को दिशा देने वाली एवं विश्व की राजनीति को प्रभावित करने वाली चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी आज 100 वर्ष की हो जाएगी. अधिकारियों के मुताबिक इस अवसर पर राष्ट्रपति शी चिनफिंग सुबह में एक विशिष्ट सभा को संबोधित करेंगे. शिन्हुआ संवाद समिति ने बताया कि शी के संबोधन का सरकारी मीडिया नेटवर्क पर सीधा प्रसारण होगा.


शी के पहले बड़े समारोहों को रखा जाता था गोपनीय


शी जिनपिंग के पहले ‘‘बड़े समारोहों’’ को गोपनीय रखा जाता था. वहीं हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सेना की परेड नहीं होगी.


इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि ऐतिहासिक थ्यानमेन चौक पर सेना की परेड होगी और चीन के नए हथियारों का प्रदर्शन किया जाएगा. कुछ आधुनिक हेलीकॉप्टर एवं लड़ाकू विमानों ने कुछ दिन पहले संयुक्त अभ्यास किए थे.


थ्यानमेन चौक आम लोगों के लिए बंद


थ्यानमेन चौक को करीब एक महीने से आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है. बृहस्पतिवार के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिन पत्रकारों को निमंत्रण दिया गया है उनके लिए कोविड-19 के चीनी टीके की दोनों खुराक लगवाना अनिवार्य है. उनसे कोरोना वायरस जांच की नेगेटिव रिपोर्ट भी देने के लिए कहा गया है.


राजनयिकों को कार्यक्रम में किया गया है आमंत्रित


खबरों के मुताबिक जिन राजनयिकों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है उन्होंने यदि कोई विदेशी टीका भी लगवाया है तो वे शामिल हो सकते हैं.


अमेरिका के सर्फसाइड में इमारत के मलबे में मिले चार और शव, 16 हुई मृतकों की संख्या



Source link
  • टैग्स
  • China
  • Communist Party
  • communist party complete 100 years
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखSBI के ATM से पैसे निकालना होगा महंगा, जानें आज से क्या-क्या बदलने जा रहा है
अगला लेखडॉक्टरों और हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए आज का दिन
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here