जॉन डेविड मैकेफी ने जेल में की आत्महत्या, स्पेन के कोर्ट ने दी थी अमेरिका प्रत्यर्पण की मंजूरी

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

स्पेन के जेल में कैद एंटीवायरस सॉफ्टवेयर के फाउंडर जॉन मैकेफी बुधवार को मृत पाए गए. जेल के अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी. इस घटना के कुछ देर पहले ही कोर्ट ने उनके अमेरिका प्रत्यर्पण की मंजूरी दी थी. वे टैक्स चोरी मामले में वांटेड थे. कैटालोनिया में जेल व्यवस्था की महिला प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया, “75 वर्षीय मैकेफी ने जेल में आत्महत्या कर ली.”

इससे पहले कोर्ट ने अमेरिकी न्यायिक अधिकारियों द्वारा 2016 से 2018 के लिए टैक्स चोरी मामले में वांटेड जॉन डेविड मैकेफी के प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी थी. साल 2014 और 2018 के बीच मैकेफी पर जानबूझकर टैक्स रिटर्न दाखिल न करने का आरोप था. उन्हें साल 2020 में बार्सिलोना एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था. हाल ही में मैकेफी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाई कोर्ट में पेश किया गया था. उन्हें बगैर जमानत जेल भेज दिया गया था. उन्हें प्रत्यर्पण के लिए आगे की प्रक्रिया तक कैद में रखने का आदेश था. 

 

मैकेफी ने क्रिप्टो करेंसी से कमाए लाखों रुपये: रिपोर्ट 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैकेफी ने क्रिप्टो करेंसी और कंसल्टिंग वर्क के जरिए लाखों रुपये कमाए थे. उनपर टैक्स पे ना करने का भी आरोप था. कोर्ट यदि उन्हें दोषी मानता तो उन्हें 30 साल की सजा हो सकती थी. इससे पहले भी मैकेफी डोमिनिकन रिपब्लिक देश में हथियार और गोला बारूद ले जाने को लेकर गिरफ्तार हुए थे. उन्होंने 16 जून को अपने एक ट्वीट में लिखा था, “अमेरिका का मानना है कि मैंने क्रिप्टो छिपाया. काश ऐसा करता लेकिन मेरे पास कुछ नहीं है.”

ये भी पढ़ें-

देश के 8 राज्यों में डेल्टा प्लस का कहर, खतरा बढ़ने के बावजूद हर 3 में से 2 लोग मास्क को लेकर लापरवाह

Petrol Diesel 24 June: अब पेट्रोल 110 रुपये लीटर के बेहद करीब, पटना में 100 रुपये होने की कगार पर



Source link

  • टैग्स
  • John McAfee
  • spain
  • क्रिप्टो करेंसी
  • जॉन मैकेफी
  • स्पेन
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखजॉन मैकफी सॉफ्टवेयर पायनियर का हुआ स्पेनिश जेल में निधन
अगला लेखमहिला ने एटीएम की बैलेंस किया चैक, दिखे 742 करोड़ रुपये, फिर क्या हुआ
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here