‘तेरा बाप भी करेगा ये काम’, पाक कोच Younis Khan ने ये कहकर की थी Hasan Ali से बदतमीजी

0
21
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक अधिकारी द्वारा कथित दुर्व्यवहार के बाद यूनिस खान (Younis Khan) ने इंग्लैंड दौरे से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ा था. लेकिन अब ये भी बात सामने आ रही है कि यूनिस का तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) के साथ भी एक बड़ा विवाद हुआ था. 

एक विश्वसनीय सूत्र ने पीटीआई को बताया कि यूनिस (Younis Khan) कुछ दिन के बाद टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ना चाहते थे लेकिन बोर्ड के अधिकारी के साथ हुई बातचीत के बाद इस पूर्व कप्तान ने बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ दिया.

यूनिस खान ने क्यों छोड़ा कोच का पद?

सूत्र ने कहा, ‘वास्तविक और तथ्यात्मक कारण यह है कि यूनिस (Younis Khan) ने पीसीबी से आग्रह किया था कि इंग्लैंड दौरे से पहले अनिवार्य रूप से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से उन्हें कुछ दिन बाद जुड़ने की स्वीकृति दी जाए क्योंकि कराची में उन्हें दांत का जटिल उपचार कराना था’.

सूत्र ने कहा, ‘यूनिस इंग्लैंड दौरे से पहले हाई परफोर्मेंस सेंटर में अनुकूलन शिविर में हिस्सा लेने तीन दिन के लिए लाहौर आए थे. लेकिन घोषणा हुई कि सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को इंग्लैंड रवाना होने से पहले 20 जुलाई से पृथकवास से गुजरना होगा. यूनिस ने आग्रह किया कि पीसीबी उन्हें दांत के उपचार के लिए कराची लौटने और देर से टीम से जुड़ने की स्वीकृति दे’.

हसन अली से की थी बदतमीजी

अब ये भी बात सामने आ रही है कि यूनिस खान ने तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) से भी बहुत बदतमीजी की थी. दरअसल जब हसन ने आइस बाथ लेने से इनकार कर दिया था तो यूनिस ने गुस्से  हसन अली को अपशब्द कह दिए थे. पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक के एक ट्वीट के मुताबिक यूनिस ने कहा, ‘तेरा बाप भी आइस बाथ लेगा.’

 

अधिकारी से भी हुआ यूनिस का झगड़ा

सूत्र ने खुलासा किया कि यूनिस (Younis Khan) ने जिस पीसीबी अधिकारी के साथ बात की उसने उन्हें स्पष्ट तौर पर कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ पृथकवास नियमों को लेकर एमओयू (सहमति पत्र) को देखते हुए वह देर से टीम से नहीं जुड़ सकते और ऐसा करने पर उन्हें इंग्लैंड में श्रृंखला से बाहर रहना होगा.

उन्होंने कहा, ‘इस बातचीत के दौरान उस समय माहौल गर्म हो गया जब अधिकारी ने यूनिस को कहा कि तो फिर उन्हें सिर्फ वेस्टइंडीज जाना चाहिए क्योंकि इतनी देरी से आए उनके आग्रह को स्वीकार नहीं किया जा सकता.’

VIDEO



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here