नीता अंबानी का बड़ा एलान- इस साल नवी मुंबई में शुरू हो जाएगा JIO INSTITUTE

0
1
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Jio Institute in Navi Numbai: रिलायंस के 44वें एजीएम में मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी बड़ा एलान किया है. जियो इंस्टीट्यूट को लेकर उन्होंने कहा कि इसी साल से इसकी शुरुआत हो जाएगी. नीता अंबानी ने बताया कि इसकी स्थापना नवी मुंबई में की जा रही है. एजीएम की मीटिंग के दौरान उन्होंने कई अन्य तरह का भी एलान किया.

नीता अंबनी ने एजीएम के दौरान कहा कि हमने कोरोना काल में बच्चों के लिए खेलों से जुड़ी पहल की है. उन्होंने कहा कि हम अपनी पहल के जरिए 2.15 करोड़ बच्चों तक पहुंचे है. नीता अंबानी ने कहा कि देश और समाज को मजबूत बनाने के लिए महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाना  जरूरी है.

मुकेश अंबानी की पत्नी ने कहा कि कारोबार के साथ समाज को सशक्त बनाना भी हमारा मिशन है जिसको ध्यान में रखते हुए रिलायंस फाउंडेशन के 5 महत्वपूर्ण मिशन लॉन्च किए गए है.

रिलायंस की ओर से लॉन्च मिशन इस प्रकार हैं. पहला- मिशन ऑक्सीजन, दूसरा- मिशन कोविड इंफ्रा, तीसरा- मिशन अन्न सेवा, चौथा- मिशन इंप्लाई केयर और पांचवा- मिशन वैक्सीन सुरक्षा है.

एजीएल में अपने संबोधन के दौरान नीता अंबानी ने कहा कि आरआईएल ने 2 हफ्ते में 1100 मिट्रिक टन ऑक्सीनज का उत्पादन प्रति दिन किया है. देश में मेडिकल ऑक्सीजन का 11 फीसदी उत्पादन आरआईएल कर रहा है.

नीता अंबानी ने कहा कि हमने रोजाना 15,000 कोरोना टेस्टिंग क्षमता तैयार की है. हमारा रिलायंस परिवार हमें हौसला देता है और ये विशाल परिवार हमारे लिए  प्रेरणा का स्रोत हैं.

अपने संबोधन के दौरान नीता अंबानी ने कहा कि हमने वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने पर जोर दिया है. जियो हेल्थ एप की मदद से हमारा रास्ता आसान हुआ है. उन्होंने कहा कि अब तक हमारी ओर से 7.5 करोड़ जरुरतमंदों को खाना मुहैया कराया गया है.

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here