पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी को अगवा करने के बाद रिहा किया गया

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्ला अलीखिल की बेटी को अगवा करने के बाद रिहा कर दिया गया. अफगान सरकार ने इस बात की पुष्टी की है. पाकिस्तान मीडिया ने भी इस बात की जानकारी दी कि अगवा करने के बाद राजदूत की बेटी को रिहा कर दिया गया.

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि 16 जुलाई 2021 को इस्लामाबाद में अफगान राजदूत की बेटी को कई घंटों तक अगवा कर लिया गया और घर के रास्ते में अज्ञात व्यक्तियों ने उसे गंभीर रूप से प्रताड़ित किया. अपहरणकर्ताओं की कैद से रिहा होने के बाद वह अस्पताल में मेडिकल केयर में हैं.

हॉस्पिटल की मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके सिर पर प्रहार किए गए, कलाइयों और पैरों पर रस्सी से बांधे जाने के निशान हैं और उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई. आशंका है कि राजदूत की बेटी के शरीर की कई हड्डियां टूटी हुई हैं और एक्सरे करने के आदेश दिए गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें पांच से अधिक घंटे तक बंधक बनाए रखा गया और इस्लामाबाद पुलिस उन्हें अस्पताल ले कर आई. अगवा करने और रिहाई के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है. पाकिस्तान ने हमले को विचलित करने वाला बताया और कहा कि इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

अफगानिस्तान विदेश मंत्रालय ने इस घटना की निंदा की और पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजनयिकों की सुरक्षा की बात की. अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान सरकार से इस मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग की. इसके साथ ही पाकिस्तानी सरकार से जल्द से जल्द अपराधियों की पहचान करने और उन पर मुकदमा चलाने की अपील की.

Monkey B Virus: चीन के पहले बीवी वायरस से संक्रमित शख्स की हुई मौत



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here