पाकिस्तान में चेक पोस्ट पर आतंकियों का हमला, 3 सुरक्षाकर्मियों की हुई मौत

0
22
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

पेशावर. पाकिस्तान के नॉर्थ वजीरिस्तान जिले में सोमवार को कुछ अज्ञात आतंकियों ने एक चेक पोस्ट पर हमला कर दिया जिसमें तीन सुरक्षा बलों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

नार्थ वजीरिस्तान जिला अफगानिस्तान की सीमा के पास स्थित है. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के हसन खेल क्षेत्र में हुए इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि हमले में तीन सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया. प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने हमले की निंदा की है.

पाकिस्तान ने बंद की अफगानिस्तान के साथ मुख्य सीमा

इधर, पाकिस्तान ने मंगलवार को अफगानिस्तान के साथ लगती अपनी मुख्य सीमा के क्रॉसिंग स्थल को बंद कर दिया. पड़ोसी देश में कोविड -19 महामारी और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के बिगड़ने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने ट्वीट किया कि राष्ट्रीय कमान एवं संचालन केंद्र (एनसीओसी) की सलाह पर यह कदम उठाया गया है. इसे मुल्क में कोविड-19 महामारी से निपटने की आधिकारिक जिम्मेदारी दी गई है.

उन्होंने ट्वीट में कहा, “एनसीओसी की सलाह पर तोरखम सरहद पर आज से सभी तरह का प्रवास प्रस्थान और आगमन एनसीओसी के नए दिशा-निर्देशों आने तक बंद रहेगा.”

पेशावर को जलालाबाद और काबुल से जोड़ने वाला तोरखम अफगानों के लिए पाकिस्तान का प्रवेश द्वार है और हर दिन हजारों लोग इसे पार करते हैं. अधिकारियों ने कहा कि अफगानिस्तान में महामारी के साथ-साथ कानून एवं व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के कारण इसे बंद किया गया है. अफगानिस्तान में तालिबान अपना प्रभाव तेजी से बढ़ा रहा है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के नापाक ड्रोन साजिश के खिलाफ भारतीय सुरक्षाबलों ने तैयार की ये रणनीति

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here