पाकिस्तान: लाहौर में हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका, दो की मौत

0
23
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Bomb Blast outside Hafiz Saeed House: पाकिस्तान में मुंबई हमले के मास्टरमाइंट हाफिज सईद के घर के बाहर जोरदार धमाका हुआ है. इस धमाके में 15 लोगों के घायल होने की खबर है. हाफिज सईद का घर लाहौर के जोहर टाउन इलाके में हैं. घायलों को आसपास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. धमाका इतना तेज था कि आसपास कई घरों में खिड़िकियों की कांच औक दीवारें टूट गयीं. पाकिस्तानी अखबार डॉन न्यूज़ के हवाले से खबर है कि धमाके में दो लोगों की मौत हुई है.

हमला किसने और क्यों किया इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आयी है. इसके साथ ही हमले के दौरान हाफिज सईद अपने घर पर था या नहीं, इसे लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. लाहौर में एबीपी न्यूज़ के सूत्रों ने बताया कि धमाका बेहद जोरदार था. हाफिज सईद के घर पर यह पहला हमला नहीं है, इससे पहले भी हाफिज सईद पर हमले की कोशिश हो चुकी है.

धमाके के वक्त घर पर नहीं था हाफिज सईद- सूत्र
इस बीच सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आयी है कि धमाके के वक्त हाफिज सईद घर पर नहीं था. जानकारी के मुताबिक जिस इलाके में धमाका हुआ है वहां कई शोरूम, बैंक और अस्पताल भी मौजूद है. इसके साथ ही जानकारी मिली है कि इस धमाके से पहले एक दूसरे इलाके भगवानपुरा में धमाके में कॉल आयी थी, जो फेक कॉल साबित हुई. लेकिन इसके बाद जब जोहर टाउन इलाके में धमाके की खबर आयी तो पुलिस ने पहले इसे भी फेक कॉल के तौर पर ही लिया. बताया जा रहा है कि धमाका करने वालों ने जानबूझ कर पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया गया.

जियो न्यूज़ के सूत्रों ने कहा- गाड़ी में लाया गया था विस्फोटक, धमाके वाली जगह पर चार फीट का गड्ढा
पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो टीवी के सूत्रों के मुताबिक धमाके के लिए विस्फोटक को एक बड़ी गाड़ी में लाया गया था और इसी गाड़ी में धमाका किया गया. जानकारी के मुताबिक जिस जगह पर धमाका हुआ गाड़ी वहीं एक घर के सामने खड़ी की गयी थी. इसके साथ ही जियो न्यूज़ ने बताया कि जिस जगह पर धमाका हुआ है वहां पर करीब चार फीट गहरा गड्ढा हो या है. अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पायी है, घायलों को निकालने का सिलसिला अभी भी जारी है. सभी एजेंसियों ने मोर्चा संभाल लिया है और किसी को भी आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. 

गैस पाइप लाइन से धमाके की भी बात सामने आ रही है
एबीपी न्यूज़ के सूत्रों के मुताबिक हाफिज सईद के घर के बाहर हए धमाके में गैस पाइप लाइन से धमाके की बात भी सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक जहां पर धमाका हुआ है वहां से हाफिज सईद का घर एक किलोमीटर की दूरी पर है. इसके साथ ही जानकारी मिली है कि कि एक गैस पाइप लाइन इस इलाके से निकलती है, इसी लाइन मे लीकेज़ की वजह से धमाका हुआ है. इसके साथ ही गैस पाइप लाइन की कंपनी के अधिकारियों को भी जांच के लिए बुलाया है. एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि क्या गैस पाइप लाइन में जानबूझ कर धमाका हुआ या फिर यह कोई दुर्घटना थी.

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here