पीएम इमरान ने दी ‘पर्दे’ में रहने की सलाह, कहा- यौन हिंसा के लिए महिलाओं के कम कपड़े जिम्मेदार

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यौन हिंसा के लिए महिलाओं को जिम्मेदार ठहराया है और उन्हें ‘पर्दे’ में रहने की सलाह दी है. पीएम इमरान खान ने कहा है कि यौन हिंसा के लिए महिलाओं के छोटे कपड़े जिम्मेदार हैं. ये बातें पीएम इमरान खान ने एक इंटरव्यू में कहीं हैं.

महिलाओं के कम कपड़े पहनने का असर मर्दों पर पड़ेगा- इमरान

एचबीओ एक्सिओस को दिए इंटरव्यू में पत्रकार जोनाथन स्वॉन उनसे पाकिस्तान में रेप पीड़िता को कसूरवार ठहराए जाने के एक मामले में सवाल पूछे थे. इसपर इमरान खान ने कहा, ”अगर कोई महिला बहुत कम कपड़े पहनती है, तो इसका असर मर्दों पर पड़ेगा. वह रोबोट नहीं हैं. यह कॉमन सेंस है.” हालांकि उन्होंने कहा कि मैंने रेप पीड़िता पर कभी कोई टिप्पणी नहीं की. बल्कि मैंने सिर्फ इतना कहा था कि पर्दे की व्यवस्था समाज में लुभाए जाने से बचने के लिए है.

एक अन्य सवाल के जवाब में पीएम इमरान ने कहा, ”पाकिस्तान में न ही डिस्को हैं और न ही नाइट क्लब हैं. यहां बिलकुल अलग समाज है, जहां जीने का अलग तरीका है. अगर आप यहां पर प्रलोभन बढ़ाएंगे और युवाओं को कहीं जाने का मौक़ा नहीं होगा तो इसके कुछ न कुछ परिणाम तो सामने आएंगे ही ना.”

इमरान खान के बयानों की हो रही आलोचना

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के इस बयान की दुनियाभर में चर्चा हो रही है. पाकिस्तान में विपक्षी दल उनकी आलोचना कर रहे हैं और उनके बयानों को महिलाओं के खिलाफ बता रहे हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने इमरान को बीमार और महिला विरोधी करार दिया है.

यह भी पढ़ें-

नेपाल के पीएम ओली बोले- हमारे यहां हुई थी योग की उत्पत्ति, तब भारत का नहीं था कोई अस्तित्व

वैक्सीनेशन रिकॉर्ड: किस राज्य में लगाई गई कोरोना टीके की कितनी डोज़, किसने किया टॉप | जानें सब कुछ

 

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here