बगदाद के बाजार में हुआ धमाका, हादसे में 9 लोग घायल

0
20
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

बगदादः इराक की राजधानी बगदाद में बुधवार को एक व्यस्त बाजार में हुए विस्फोट में कम से कम नौ लोग घायल हो गए. इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इराकी सेना ने बिना कोई ब्योरा दिए घटना की पुष्टि की. राजधानी के पूर्व स्थित सद्र शहर में एक बाजार में धमाके की आवाज सुनी गई. सेना ने हालांकि विस्फोट में हुई क्षति के बारे में विस्तार से नहीं बताया है.


दो सुरक्षा अधिकारियों ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि विस्फोट में कम से कम नौ लोग घायल हुए हैं. इस साल यह दूसरी बार है जब घनी आबादी वाले इलाके के बाजार को निशाना बनाया गया है. इराकी सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक धमाका राजधानी के पूर्व में सद्र शहर के एक बाजार में सुना गया. सेना ने धमाके में हुए जान, माल के नुकसान के बारे में विस्तार से नहीं बताया है.


साल में दूसरी बार हुआ विस्फोट


इस साल यह दूसरी बार है जब घनी आबादी वाले इलाके में एक बाजार को निशाना बनाया गया है. अप्रैल में सद्र शहर में हुए एक कार बम हमले में कम से कम चार लोग मारे गए थे. यह धमाका बाजार में खड़ी कार में लगे विस्फोटक के कारण हुआ था. 


फिलहाल अभी यह साफ नहीं हुआ है कि बुधवार को हुए विस्फोट का मुख्य कारण क्या था. वहीं 2017 में इस्लामिक स्टेट समूह की हार के बाद से हाल के वर्षों में बगदाद में लगभग हर दिन होने वाले बड़े बम हमलों में कमी आई है.


इसे भी पढ़ेंः
प्रियंका गांधी के बाद राहुल गांधी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, क्या अब थम जाएगा पंजाब कांग्रेस का कलह?
जम्मू कश्मीर: परिसीमन को लेकर दिल्ली में हुई आज बैठक, अगले महीने 4 दिनों के दौरे पर जाएंगे अधिकारी



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here