बांग्लादेश की राजधानी ढाका में विस्फोट, सात लोगों की हुई मौत

0
25
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रविवार को हुए एक विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए हैं. हालांकि विस्फोट से वाहन और आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है, लेकिन अधिकारी विस्फोट की प्रकृति का अभी पता नहीं लगा पाए हैं. वहीं इस मामले की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग ने दी है. दमकल नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी फैसलुर रहमान ने बताया कि विस्फोट ढाका के मोघबाजार इलाके में शाम में एक इमारत में हुआ. घटना के बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे. रहमान ने बताया कि विस्फोट में कम से कम सात इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

वहीं ढाका महानगर पुलिस आयुक्त शफीकुल इस्लाम ने पत्रकारों को बताया कि घटना में कम से कम सात लोगों की मौत हुई है और इसमें घायल हुए व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले पर ढाका में पुलिस उपायुक्त सज्जाद हुसैन ने कहा ‘निश्चित रूप से ये एक बड़ा विस्फोट है. दमकल सेवा और ढाका महानगर पुलिस की आतंकवाद निरोधक इकाई का बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा है. उनके विशेषज्ञ मिलकर काम कर रहे हैं. वो विस्फोट के कारणों और उससे हुए नुकसान का पता लगा रहे हैं’.

50 लोगों को अस्पताल में किया गया भर्ती

चश्मदीदों ने बताया कि सड़कों पर कांच के टुकड़े और कंक्रीट के मलबे दिख रहे थे. जिस इमारत में विस्फोट हुआ उसके बाहर खड़ी दो यात्री बसें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई हैं. ढाका स्थित एकाट्टोर टीवी स्टेशन ने बताया कि करीब 50 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 10 घायलों की स्थिति नाजुक है.

विस्फोट के कारण का नहीं हुआ खुलासा

अभी विस्फोट का कारण का पता नहीं लग सका है, लेकिन जिस मुख्य इमारत में विस्फोट हुआ वहां फास्ट फूड की दुकान थी. जानकारी के मुताबिक विस्फोट का कारण खराब गैस लाइन या दुकान में इस्तेमाल गैस सिलेंडर हो सकता है.

इसे भी पढ़ेंः

जम्मू कश्मीर: आतंकियों की कायराना हरकत, देर रात घर में घुसकर एसपीओ, उनकी पत्नी और बेटी की हत्या की

Delhi Unlock: दिल्ली में अनलॉक का पांचवां चरण, जानें आज से क्या खुलेगा और किन पर अभी रहेगी पाबंदी

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here