बाबर आजम ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, सबसे कम पारियों में 14 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने 

0
2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Cricketer Babar Azam: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने इस मुकाबले में शतकीय पारी खेलकर वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 14 शतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 158 रनों की शानदार पारी खेली. बाबर ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और 4 छक्के भी लगाए. 

इतनी पारियों में किया यह कारनामा
बाबर आजम ने अपना 14वां शतक 81वीं पारी में लगाया. उनसे पहले यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला के नाम था. अमला ने 84वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया था. इस वक्त बाबर आजम पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाजों में शुमार हैं. अब तक वे कई मौकों पर पाकिस्तानी टीम को जीत दिला चुके हैं. 

बाबर ने खेली 158 रनों की शानदार पारी 
बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 158 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के लगाए. उनकी शतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 332 रनों का लक्ष्य दिया है. जवाब में खेल रही इंग्लैंड की टीम के 109 रन पर 3 विकेट गिर चुके हैं और मैच पर पाकिस्तान की पकड़ मजबूत होती जा रही है. 

इंग्लैंड की नई टीम जीत चुकी सीरीज 
पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने नई टीम का ऐलान किया था. इस टीम की कप्तानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को सौंपी गई थी. इंग्लैंड की नई टीम ने भी तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली. पाकिस्तान ने शुरुआती दोनों मैच गंवा दिए. 

यह भी पढ़ेंः IND vs SL ODI Series: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, जानें इनके रिकॉर्ड्स

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here