बिना किसी सुरक्षा के मधुमक्खियों का झुंड हटाती नजर आ रही है ये महिला, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

एरिका थॉमसन नाम की एक महिला का एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एरिका अपने नंगे हाथों से मधुमक्खियों के झुंड को हटाती नजर आ रही है. एरिका अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली हैं और वो पेशेवर तौर पर मधुमक्खियां पालने का काम करती हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर इसका वीडियो डाला है. वीडियो में एरिका बड़े आराम से इन मधुमक्खियों को छाते के नीचे से हटाकर मधुमक्खियों को पालने के लिए इस्तेमाल होने वाले बॉक्स में रखती नजर आ रही हैं. हर कोई इस वीडियो को देखकर हैरत में है और लोग इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.


[fb]https://fb.watch/5YgO48aICS/[/fb]


अपने इस वीडियो के साथ एरिका ने लिखा, "मधुमक्खियों का एक बहुत बड़ा झुंड यहां एक अपार्टमेंट के कोर्टयार्ड में बने छत्ते के अंदर इकट्ठा हो गया था. इस इलाके में रहने वाले दो अलग अलग निवासियों ने मुझसे इन्हें यहां से हटाने के लिए संपर्क किया. इन मधुमक्खियों को कोई नुकसान ना पहुंचे ये लोग इस बात को लेकर चिंतित थे. जब मैंने आधी से ज्यादा मधुमक्खियों को हटा लिया उसके बाद मुझे एहसास हुआ कि इन मधुमक्खियों को एक नए घर से ज्यादा एक नयी रानी मधुमक्खी की जरुरत है."


वीडियो में रानी मधुमक्खी को खोजने की बात कह रही हैं एरिका 


इस वीडियो में एरिका ने अपने बचाव के लिए ना तो किसी तरह का कोई भी सूट पहन रखा है और ना ही उन्होंने अपने हाथों में गल्व्स पहने है. वीडियो में वो रानी मधुमक्खी को खोजने की बात कह रही हैं. वो कहती हैं कि एक बार रानी मधुमक्खी को हटाने के बाद सारी मधूमक्खियां उसका पीछा करते हुए वहां चली जाती हैं. ऐसे करके वो मधुमक्खियों का घर भी बचा लेती हैं और उनको भी. एरिका पेशेवर तौर पर मधुमक्खियां पालने का काम करती हैं. उनके इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज पर मधुमक्खियों के बचाने के कई वीडियो अपलोड किए गए हैं. 


यह भी पढ़ें 


दिलीप कुमार की बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में दिक्कत के चलते हिंदूजा अस्पताल में भर्ती


डेविड बेकहम ने इलेक्ट्रिक व्हीकल वेंचर में किया निवेश,  खरीदी 10 फीसदी हिस्सेदारी



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here