बीजिंग को खुश करने में लगे PM इमरान खान, बोले- चीन से दोस्ती तोड़ने के लिए अमेरिका का है दबाव

0
26
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान मौका पाने पर अपने सदाबहार दोस्त चीन को खुश करने में कोई कभी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. इस बार उन्होंने कहा कि चीन के साथ संबंधों को लेकर उनके ऊपर अमेरिका और पश्चिम देशों का भारी दबाव है. इसके साथ ही, पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि वे किसी भी दबाव में नहीं झुकेंगे और चीन के साथ अपने संबंधों में किसी तरह की कोई कमी नहीं करेंगे.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि चीन के साथ पाकिस्तान के संबंधों के कारण वह अमेरिका एवं पश्चिमी देशों से ‘‘दबाव’’ महसूस कर रहा है और उन्होंने कभी भी दबाव में नहीं आने का संकल्प जताया.

इमरान खान ने चीन के सरकारी प्रसारक चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क (सीजीटीएन) को दिए साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच 70 वर्षों से ‘‘बहुत विशेष संबंध’’ हैं. इस साक्षात्कार के कुछ हिस्से उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किए गए.

अमेरिका और चीन के बीच प्रतिद्वंद्विता का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा, ‘‘पाकिस्तान का मानना है कि चीन के साथ संघर्ष में अमेरिका एवं पश्चिमी देशों द्वारा हमारे जैसे देशों पर पक्ष लेने के लिए दबाव बनाना उचित नहीं है.’’

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा, ‘‘हम कोई पक्ष क्यों लें? हमारे सबके साथ अच्छे संबंध होने चाहिए. ऐसा नहीं होने वाला है कि पाकिस्तान पर चीन के साथ संबंधों में बदलाव लाने या कमतर करने का दबाव काम करेगा.’’ चीन के साथ संबंधों पर जोर देते हुए खान ने कहा कि पाकिस्तान किसी भी तरह के दबाव में नहीं झुकेगा.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की आर्थिक हालत खराब, सड़कें और एयरपोर्ट गिरवी रखने पर मजबूर हुई सरकार

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here