बेल्जियम में 90 साल की बुजुर्ग महिला कोरोना के दो वेरिएंट्स से हुई संक्रमित, पांच दिन में मौत

0
2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

दुनियाभर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. कोविड-19 के कई नए वेरिएंट्स सामने आने के बाद से लोगों की मौत भी तेजी से हो रही है. इसी बीच बेल्जियम से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां 90 साल की एक बुजुर्ग महिला कोरोना के एक नहीं बल्कि दो अलग-अलग वेरिएंट्स से एक साथ संक्रमित हो गईं. अब महिला की मौत हो चुकी है. 


जांच में पता चला है कि महिला कोरोना के अल्फा और बीटा दोनों ही वेरिएंट्स से संक्रमित थी. इस मामले ने शोधकर्ताओं की चिंता और बढ़ा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने कोरोना वैक्सीन नहीं ली थी. वह घर में अकेले रह रही थीं. मार्च के महीने में महिला की तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें बेल्जियम के आल्स्ट शहर में ओएलवी अस्पताल में भर्ती कराया गया. टेस्ट करने पर महिला की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई. धीरे धीरे उनकी सेहत बिगड़ती गई और सिर्फ पांच दिनों के भीतर उनकी मौत हो गई. 


ऐनी वेंकीरबर्गन ने दी ये बड़ी जानकारी 


ओएलवी अस्पताल में मॉलीक्यूलर बायोलॉजिस्ट और रिसर्च टीम की हेड ऐनी वेंकीरबर्गन ने बताया,  "उस समय बेल्जियम में ये दोनों वेरिएंट तेजी से फैल रहे थे, ऐसे में संभव है कि महिला को दो लोगों से अलग-अलग वेरिएंट्स मिले हों. हालांकि, अभी तक यह नहीं पता लगा है कि वह कैसे संक्रमित हुई.’ रिसर्च टीम हेड ने यह भी कहा कि फिलहाल यह बता पाना भी मुश्किल है कि दो वेरिएंट्स से संक्रमित होने के कारण महिला की हालत तेजी से खराब हुई या किसी और वजह से. फिलहाल जांच जारी है. 


ये भी पढ़ें :-


न्यूजीलैंड के व्लॉगर कार्ल रॉक भारत में ब्लैकलिस्ट, Visa मानदंडों का उल्लंघन करने का आरोप


जर्मनी का बड़ा फैसला, बेहतर इम्यून रिस्पॉन्स के लिए दो अलग-अलग वैक्सीन के डोज लगवाने की दी इजाजत



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here