बॉलीवुड एक्ट्रेस Sripradha का कोरोना वायरस से निधन, Dharmedra के साथ किया था काम

0
25
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

br>

नई दिल्ली: बॉलीवुड, भोजपुरी और साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस श्रीप्रदा (Sripradha) का बुधवार को निधन हो गया. वे बीते कई दिनों से कोरोना से जूझ रही थीं. 80 और 90 दशक में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और कई युवाओं की पसंदीदा एक्ट्रेस बनीं. उन्हें फिल्म ‘आग के शोले’ और ‘बेवफा सनम’ के लिए जाना जाता है. उन्होंने टीवी के एक हॉरर सीरियल में भी काम किया था. 

श्रीप्रदा (Sripradha) ने 1989 में आई फिल्म ‘बटवारा’ में भी काम किया. इस फिल्म में वे बॉलीवुड के ही मैन धर्मेंद्र और दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना के साथ नजर आई थीं. इसके साथ ही उन्होंने ‘ए नाइटमेयर एट एल्म स्ट्रीट’ के हिंदी वर्जन ‘खूनी मुर्दा’ में दीपक पराशर और जावेद खान के साथ काम किया. श्रीप्रदा ने हिंदी, साउथ और भोजपुरी की करीब 70 फिल्मों में काम किया था. टिवी इंडस्ट्री में भी वे पॉपुलर थीं और कई शोज में नजर आ चुकी हैं. 

CINTAA ने दी जानकारी

सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स असोसिएशन (CINTAA) के जनरल सेक्रेटरी अमित बहल ने श्रीप्रदा (Sripradha) की मौत की पुष्टि की है. बहल ने बताया कि कोविड की वजह से मौत हुई है. श्रीप्रदा ने विनोद खन्ना, गुलशन ग्रोवर, गोविंद समेत कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था.

 

रवि किशन ने जाहिर किया दुख

श्रीप्रदा (Sripradha) भोजपुरी फिल्म ‘हम तो हो गई न तोहार’ में भी लीड रोल में नजर आई थीं. इस फिल्म में श्रीप्रदा के अपॉजिट भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन थे. रवि किशन ने एक्ट्रेस के निधन पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने कहा, ‘वे एक अच्छी एक्ट्रेस थीं. उनका व्यवहार बहुत अच्छा था. ईश्वर उनके परिवार को दुख सहन करने की हिम्मत दें.’

इन फिल्मों में किया काम

श्रीप्रदा (Sripradha) ने कई हॉरर फिल्मों में भी काम किया. ‘खूनी महल’, ‘भयानक पंजा’, ‘कसम धंधे की’, ‘रानी’ और ‘महारानी’, ‘दिलवाले कभी न हारे’ उनकी कुछ और फिल्में हैं. 

VIDEO

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छ‍िछोरे’ फेम एक्ट्रेस का निधन  

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here