भारतीयों की यात्रा पर कनाडा ने जारी की न्यू एडवाइजरी, तीसरे देश होकर जाना पड़ेगा कनाडा

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

कनाडा सरकार ने यात्रा को लेकर अपनी नई वैश्विक एडवाइजरी में 21 जुलाई तक भारत कनाडा की सीधी उड़ानों को निलंबित कर दिया है. कनाडा सरकार ने ये फैसला कोविड 19 के भयानक स्वरूप के मद्देनजर लिया है. इसलिए जिन भारतीय यात्रियों को वर्तमान में कनाडा के लिए उड़ान भरनी है, उन्हें तीसरे देश होकर ही कनाडा जाने की परमिशन मिल सकेगी. वहीं यात्रा सलाहकार के मुताबिक कनाडा भारत की कोविड 19 टेस्ट रिपोर्ट को स्वीकार नहीं करेगा. इसलिए यात्रियों को कनाडा की यात्रा जारी रखने से पहले किसी तीसरे देश में जा कर कोरोना वायरस टेस्ट कराना होगा. वहीं एडवाइजरी के मुताबिक जो यात्री पहले कोविड 19 से संक्रामित हो चुके हैं और भारत से कनाडा की यात्रा कर रहे हैं, उन्हें अब 14 से 90 दिनों के बीच किए गए कोरोना वायरस परीक्षण का प्रमाण देना होगा.

एडवाइजरी में कहा गया है कि ‘भारतीय यात्रियों के कनाडा की यात्रा जारी रखने से पहले टेस्ट रिपोर्ट किसी तीसरे देश में प्राप्त करना जरूरी है, साथ ही यात्री को कम से कम 14 दिनों के लिए तीसरे देश में रहना होगा उसके बाद ही वो कनाडा की यात्रा कर सकेगा’. जानकारी के मुताबिक कनाडा के अलावा कुछ देश ऐसे हैं जो भारत से आने वाले यात्रियों को आगमन के बाद कम से कम 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रख सकते हैं. इससे यात्रियों के समय सीमा में बाधा आएगी और उनके खर्च भी बढ़ेंगे.

कई अन्य देशों ने लगाया प्रतिबंध

कनाडा भारत से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध लगाने वाला पहला देश नहीं है, ऐसे कई देश हैं जिन्होंने भारत से आने वाले यात्रियों के लिए प्रवेश रोक दिया है और विशेष रूप से उन लोगों के लिए जिन्हें पहले कोविड 19 हो चुका है.

तीसरे देश की यात्रा हो सकती मुश्किल

कनाडा की नई एडवाइजरी के बाद तीसरे देश की यात्रा में एक गड़बड़ी देखी गई है. दरअसल देशों के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों में कोविड 19 परीक्षण उपलब्ध नहीं हैं. इसलिए यात्रियों को नए देश में पहुंचने के बाद कहीं और परीक्षण सुविधाओं की तलाश करनी पड़ सकती है. 

इसे भी पढ़ेंः

दिल्ली में बीते एक साल में सबसे कम हुए कंटेनमेंट जोन, कोरोना की स्थिति सुधरने का संकेत

Uttarakhand: उत्तराखंड में बनेगा बीजेपी का नया राज्य मुख्यालय, जानिए कहां

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here