भारत के पड़ोसी देशों में भी कोरोना का आतंक, पाकिस्तान में 19 हजार लोग गवां चुके हैं जान

0
10
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

दुनिया भर में कोरोना महामारी ने अपना आतंक मचाया हुआ है. एक ओर भारत इस महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है तो वहीं पड़ोसी देश भी कोरोना की लड़ाई लड़ रहे हैं. बात करें पहले भारत की, तो देश में अब तक ढाई लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गवां चुकें है.


वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 348,421 नए कोरोना केस आए और 4205 संक्रमितों की जान चली गई है. हालांकि 3,55,338 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. एक दिन में मौत की संख्या ये सबसे ज्यादा है. इससे पहले 7 मई को 4187 संक्रमितों की मौत हुई थी. वहीं, पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका समेत मालदीव में भी कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़ते हुए दिख रहे हैं.


पाकिस्तान ने 19 हजार से अधिक लोगों की हुई मौत


पाकिस्तान में कोरोना का कहर बाकी अन्य कई देशों से कम तो माना जा सकता है लेकिन देश में अब 19 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, अब तक 8 लाख 67 हजार 438 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, इन संक्रमितों के आंकड़ों में से 7 लाख 71 हजार 692 मरीज ठीक हो चुके हैं.


श्रीलंका में 24 अप्रैल को दर्ज हुए थे 1 हजार मामले


श्रीलंका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 850 हो गई है. यहां कोरोना का प्रकोप तो अन्य देशों के मुकाबले कम हैं लेकिन मामले लगातार दर्ज हो रहे हैं. श्रीलंका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 31 बजार 98 तक जा पहुंचा है. बता दें, 24 अप्रैल को देश में पहली बार एक दिन के आंकड़े में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे. जानकारी के मुताबिक 24 अप्रैल को 1 हजार कोरोना के मामले सामने आए थे.


नेपाल में 4 हजार से अधिक लोगों की मौत


नेपाल में भी कोरोना का प्रकोप देखने को मिला है. यहां, अब तक 4 हजार 84 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है वहीं, अब तक 4 लाख 13 हजार 111 मामले दर्ज हो चुके हैं.


यह भी पढ़ें.


गोवा के GMCH में कोविड के 26 मरीजों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने हाईकोर्ट से की जांच की मांग


सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक की मांग, केंद्र ने दिल्ली HC से कहा- ये याचिका कानून की प्रक्रिया का सरासर दुरुपयोग



Source link
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखदिल्ली के नजदीक इस शहर में हर महीने बनेंगी 2 करोड़ Covaxin, केंद्र सरकार ने दी हरी झंडी
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here