भारी गिरावट के बाद अब अडाणी ग्रुप के शेयरों में उछाल, आज 3 अरब डॉलर बढ़ी गौतम अडाणी की संपत्ति

0
28
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

पिछले हफ्ते अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में आई भारी गिरावट के बाद आज अडाणी पोर्ट्स में करीब 7 फीसद की उछाल देखी जा रही है। वहीं लगातार कई दिनों तक लोवर सर्किट का सामना कर चुके अडाणी टोटल गैस, अडाणी पावर और अडाणी ट्रांसमिशन में आज 5 फीसद का अपर सर्किट लगा। ग्रीन एनर्जी भी तबाही से तेजी से उबर रहा है। शेयरों में उछाल की वजह से ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी की संपत्ति में आज दोपहर तक 3 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका था। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर की लिस्ट के मुताबिक अब गौतम अडाणी 65.4 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में 16वें नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें: NSDL की कार्रवाई के बाद अडाणी समूह के शेयरों में आई भारी गिरावट, जानें क्या है पूरा मामला 

उस अवधि के दौरान अलग-अलग दिनों में Infinite Trade and Investment  ने लगभग 85 लाख शेयरों के लिए अडाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में ₹122.51 करोड़, ₹182.51 करोड़, ₹174.79 करोड़, ₹180.01 करोड़, ₹179.82 करोड़, और ₹169.04 करोड़ डाले। इसने 19 जून को अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के ₹126.81 करोड़ के 19.3 लाख शेयर भी खरीदे।

बता दें पिछले हफ्ते अदाणी समूह के शेयर दबाव में थे क्योंकि इकोनॉमिक टाइम्स ने रिपोर्ट दी थी कि नेशनल शेयर डिपॉजिटरी ने मालिकों के बारे में अपर्याप्त जानकारी के कारण मॉरीशस स्थित तीन फंडों के खातों को फ्रीज कर दिया था। अल्बुला इन्वेस्टमेंट फंड, क्रेस्टा फंड और एपीएमएस इन्वेस्टमेंट फंड की लगभग 6 बिलियन डॉलर की बड़ी हिस्सेदारी अदाणी की फर्मों के शेयर में है।

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here