मुकेश अंबानी ने ब्रिटेन का प्रतिष्ठित कंट्री क्लब स्टोक पार्क 592 करोड़ रुपये में खरीदा

0
11
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने ब्रिटेन के प्रतिष्ठित कंट्री क्लब और लक्जरी गोल्फ रिसार्ट, स्टोक पार्क को 5.70 करोड़ पाउंड (करीब 592 करोड़ रुपये) में खरीद लिया है। रिलायंस का यह अधिग्रहण उसके आबरॉय होटल और मुंबई में उसके द्वारा विकसित की जा रही, होटल व्यवस्थित आवासीय सुविधाओं में किये गए मौजूदा अधिग्रहण के साथ हो रहा है। 

स्टोक पार्क लिमिटेड के पास स्टोक पोग्स, बकिंघमशायर, ब्रिटेन में एक खेल और आतिथ्यशाला का स्वामित्व व प्रबंधन है। इसमें एक होटल, सभागार, खेल सुविधाएं और गोल्फ कोर्स शामिल हैं।  रिलायंस ने कहा, ”आरआईटीएचएल इस विरासत स्थल पर खेल और छुट्टियां बिताने के लिए सुविधाओं को बढ़ाएगी, और इसके लिए नियोजन दिशानिर्देशों और स्थानीय नियमों का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अडाणी ने अंबानी, जेफ बेजोस,एलन मस्क समेत दुनिया के कई अरबपतियों को पछाड़ा

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले चार सालों के दौरान 3.3 अरब डॉलर के अधिग्रहण की घोषणा की है। इसमें से 14 प्रतिशत खुदरा क्षेत्र में किया गया, 80 प्रतिशत प्रौद्योगिकी, मीडिया और दूरसंचार क्षेत्र में वहीं शेष छह प्रतिशत निवेश ऊर्जा क्षेत्र में किया गया है।  रिलायंस ने बृहस्पतिवार देर शाम भेजी गई नियामकीय सूचना में कहा है कि ब्रिटेन स्थित स्टोक पार्क उसके उपभोक्ता और आतिथ्य संपत्ति क्षेत्र का हिस्सा बनेगी। कंपनी ब्रिटेन के बकिंघमशायर में एक होटल और गोल्फ कोर्स की मालिक है। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को शेयर बाजारों को बताया कि ब्रिटेन के बकिंघमशायर में एक होटल और गोल्फ कोर्स के स्वामित्व वाली कंपनी के अधिग्रहण से रिलायंस की कंज्यूमर और हॉस्पिटालिटी सेक्टर की परिसंपत्तियों में बढ़ोत्तरी हुई है। RIL ने कहा है, ”रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) ने 57 मिलियन डॉलर में ब्रिटेन की कंपनी Stoke Park Limited के सभी शेयरों का अधिग्रहण कर लिया है।”

 

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here