ये हैं सबसे ज्यादा स्मार्टफोन यूज करने वाले दुनिया के पांच देश, इस नंबर पर आता है भारत

0
2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

एक दौर था जब फोन शौक हुआ करता था और सिर्फ अमीर लोगों के घर में नजर आता था. लेकिन जैसे जैसे टेक्नोलॉजी आगे बढ़ती गई और कंपीटीशन बढ़ता गया तो फोन सस्ते होते चले गए. अब आलम ये है कि लगभग ज्यादातर लोगों के पास आपको फोन या फिर स्मार्टफोन मिल जाएगा. न्यूजू की एक ताजा स्टडी के बाद ये पता लगाया गया है कि कौनसे ऐसे देश हैं जहां फोन का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है. इस लिस्ट में भारत दूसरे नंबर पर है आइए चेक करते हैं पूरी लिस्ट और पता लगाते हैं कि किस देश में कितने लोग फोन का इस्तेमाल करते हैं.

पहले नंबर पर है चीन
ये सभी जानते हैं कि इस दुनिया में जिस देश की सबसे ज्यादा जनसंख्या है वह है चीन. अब जाहिर है जिस देश में सबसे ज्यादा लोग होंगे तो वहां चीजें भी सबसे ज्यादा इस्तेमाल होंगी. इसलिए इस लिस्ट में पहला नंबर चीन का आता है. यहां 912 मिलियन लोग स्मार्टफोन का यूज कर रहे हैं.

भारत 
आबादी के मामले में चीन के बाद दूसरा नंबर आता है भारत का. यहां चीन के बाद सबसे ज्यादा फोन का इस्तेमाल किया जाता है. इंडिया में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या 439 मिलियन है और ये संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है. 

अमेरिका 
इस लिस्ट में तीसरा नाम है अमेरिका का. स्टडी की मानें तो स्मार्टफोन यूज के मामले में तीसरे नंबर पर आता है. यूएस में 270 मिलियन लोग स्मार्टफोन का यूज कर रहे हैं. 

इंडोनेशिया
इस सूची में चौथा नाम है इडोनेशिया का. भले ही आपको यकीन न हो लेकिन स्मार्टफोन के इस्तेमाल के मामले में ये देश दुनिया के कई देशों से आगे है. स्टडी के मुताबिक इंडोनेशिया में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या 160 मिलियन है.

ब्राजील
लिस्ट में पांचवा नंबर है ब्राजील का. यहां भी स्मार्टफोन का यूज करने वाले लोगों की कमी नहीं है. ब्राजील में एक्टिव स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या 109 मिलियन के करीब है. 

ये भी पढ़ें

Smartphones: इतने मेगापिक्सल वाले कैमरा फोन्स को किया जा रहा सबसे ज्यादा पसंद, जानें किसकी कितनी है डिमांड

Cheapest Smartwatchs: ये सस्ती स्मार्टवॉच आपको फिट रखने में करेंगी मदद, जानें कीमत और फीचर्स

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here