राशिफल 27 जून 2021: वृष और कुंभ राशि वाले न करें ये कार्य, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

0
15
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Horoscope Today 27 June 2021, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 27 जून 2021, रविवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. इस चतुर्थी तिथि को गणेश संकष्टी चतुर्थी भी कहा जाता है. चंद्रमा आज मकर राशि में गोचर कर रहा है. सूर्य देव आज मिथुन राशि में है. आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)
आज का दिन कामकाज के लिहाज से शुभ और सफलतादायक है. इच्छित फल-मन की शांति को कुल देवी-देवता की पूजा लाभकारी होगी. नौकरी करने वालों के लिए कुछ तनाव हो सकता है. फाइनेंस से जुड़े कारोबार को लाभ होगा. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को बड़ी कामयाबी मिल सकती है, बड़े खरीदारों से संपर्क के आसार हैं. युवाओं के लिए करियर पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य में अस्थमा के मरीज बेहद सावधान रहें. जरूरी उपायों को लेकर सतर्क रहें. परिवार में पिता या बड़े भाई से विवाद की सूरत है तो खुद आगे बढ़कर बात कर समाधान करे और खुद को शांत रखें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)
आज के दिन भरोसा रखना और दूसरों को भरोसा दिलाना दोनों ही बातें आपके लिए जरूरी है. जोखिम भरे काम में भी इच्छित फल की संभावना है. जरूरी है कि आप दूसरों के भरोसे को बनाए रखें, छोटी भी गलती रिश्तों को चकनाचूर कर देगी. ऑफिस में काम अधिक रहेगा, सहकर्मियों का सहयोग भी मिलेगा. विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्द सफलता मिल सकती है, प्रयासों में कमी न लाएं. पैतृक कारोबार में सजग रहें. एसिडिटी से बचने के लिए खानपान हल्का-सुपाच्य रखें. महामारी को देखते हुए सतर्क रहें. पार्टनर के साथ सहयोग और विश्वास की कमी टेंशन दे सकती है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)
आज के दिन किसी भी व्यक्ति से अत्यधिक आशाएं जोड़ना आपके लिए कष्टकारी हो सकता है. आत्मनिर्भर बनने का प्रयास जारी रखें. किसी का एकदम से साथ छोड़ना ठीक नहीं, लेकिन दूरी बनाते रहें. नौकरी के सिलसिले में अचानक यात्रा का योग बन रहा है. कामकाज से जुड़े दस्तावेज रखना ना भूलें. वाहन की सेहत का भी ध्यान रखें और समय-समय पर सर्विसिंग कराते रहें. कपड़े के कारोबार में मुनाफा है. विद्यार्थियों के लिए कठिन समय है. स्वास्थ्य में खान-पान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता हैं. चिकनाई या तीखा-मसालेदार न खाएं. घरेलू खर्च बढ़ सकते हैं, जरूरत में ही जेब पर बोझ बढ़ाएं.

मिथुन राशि में सूर्य का गोचर, मकर राशि में शनि और चंद्रमा की युति से बन रहा है ‘विष योग’, जानें राहु काल और दिशा शूल

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)
आज के दिन छोटी सी गलती भी परेशानियों का पहाड़ खड़ा कर सकती है, ऐसे में सूज-बूझ और धैर्य न खोएं. व्यवहार-वाणी में कटुता न लाएं. विवेक-विश्वास बटोर कर परिश्रम से बढ़ें. जमीन या मकान के लिए प्लानिंग कर सकते हैं, कागजी कार्रवाई में चूक न होने दें. मार्केटिंग या फाइनेंस से जुड़े लोग टारगेट पूरा कर लाभ पाएंगे. बर्तन या धातु का कारोबार कर रहे हैं तो निराश न हों, जल्द परिस्थितियां अनुकूल हैं. विद्यार्थियों को लक्ष्य के प्रति केंद्र रहना होगा. हृदय रोगी अपना ध्यान रखें. आर्थिक मामलों में दोस्त और पड़ोसी मददगार बनेंगे, उनकी राय की सिरे से अनदेखी ठीक नहीं होगा.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)
आज खुद को मोटिवेट रखना होगा. संयम और बुद्धिमत्ता से खड़े होंगे तो विरोधी भी पीछे हट जाएंगे. लगन और बेहतर संबंधों के चलते कार्यस्थल पर सभी की सराहना पाएंगे. प्रगति पर परिवार में सम्मान बढ़ेगा. मन भक्ति भाव से परिपूर्ण होगा. सेल्स-फाइनेंस से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. खुदरा कारोबारी स्टॉक की देखरेख में थोड़ा ध्यान बढ़ाएं. स्थितियों में जल्द परिवर्तन हो सकता है. जरूरी प्रोजेक्ट के लिए अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. महामारी से सुरक्षा का ध्यान रखना होगा. परिवार-रिश्तेदारी में विवाद दूर करने का अवसर मिलेगा. छुट्टी हो तो परिवार के साथ समय बिताएं. मुखिया के स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ सकती है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)
आज के दिन कोई ऐसा समाचार मिल सकता है, जिससे मन खुश हो जाएगा. मन को सकारात्मक ऊर्जा से भरा रखें. ऑफिस में दिन अच्छा और हंसी मजाक के बीच बीतेगा, जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनके पास ग्राहकों की आवाजाही भरपूर होगी. विद्यार्थियों को शिक्षा में तकनीकी का इस्तेमाल बढ़ाना होगा. नए ज्ञान के साथ इंटरनेट-स्टडी मैटेरियल की तलाश करें, तो वहीं दूसरी ओर युवाओं को नया लक्ष्य तैयार करने की आवश्यकता है, अपने ज्ञान को और अपडेट करने का प्रयास करें. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन ठीक रहेगा, अपना मनपसंद भोजन कर सकते हैं. सामाजिक जीवन में दिन हंसी खुशी से बीतेगा.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)
आज के दिन लोभ से दूरी बनाए रखना होगी, वर्तमान की खुशी भविष्य में दुख का कारण बन सकती है. मन मस्तिष्क को सुदृढ़ रखें, अपयश पाने वाला कोई भी काम न करें. कार्यस्थल पर वरिष्ठ जनों संग महिला सहयोगियों के साथ आदर भाव से रहें. खुदरा कारोबारी सामान पूर्ति न होने से परेशान हो सकते हैं. सप्लाई चेन की परेशानियां दूर करवा लें. युवा वर्ग के लिए करियर के क्षेत्र में छाई धुंध अब छंटती दिख रही है. सिरदर्द और सर्दी-जुकाम हो सकती है. माता-पिता का सम्मान करें और जरूरतों का ध्यान रखें. मित्र और परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा व्यवहार करें, अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं.  

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)
आज अपनी दिनचर्या अव्यवस्थित न होने दें, हर काम समय पर करने की आदत बनाएं. समय पर भोजन के साथ नींद की अनदेखी भी न करें. अधिक तनाव और भागदौड़ सेहत के लिए ठीक नहीं होगा. पूर्व में किए प्रयासों का शानदार परिणाम मिलेगा. मनचाहा तबादला हो सकता है. कारोबार में भी लंबे समय से अटकी सफलताएं मिलने की संभावना है. नया व्यापार शुरू करना चाह रहे लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा. सेहत में चोट या इंफेक्शन की चपेट में आ सकते हैं. कुछ समय बच्चों संग बच्चा बन कर बिताएं, बच्चे खुशी से निहाल हो जाएंगे. सम्पत्ति में बढ़ोत्तरी होगी. बड़ों का सानिध्य प्राप्त होगा.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)
आज के दिन नई चुनौतियां मिलेंगे लेकिन परेशान होने के बजाय नया सीखने की जरूरत है. पूरे उत्साह और गर्मजोशी से जिम्मेदारियां संभालने का दिन है. बॉस व उच्चाधिकारी की बातों को गंभीरता से लें, उनकी नाराजगी नुकसान दे सकती है. उनकी बातें कड़वी लगें तो तीखा रिएक्शन न दें. व्यापारियों को कारोबार में विविधता की जरूरत होगी. उपभोक्ताओं की पसंद को प्राथमिकता दें. युवा व विद्यार्थी उच्च शिक्षा या नौकरी के लिए बाहर जाना चाहते हैं तो जल्द शुभ समाचार मिल सकता है. सेहत में आज दिन मरीज जरूर दवाओं का ख्याल रखें. परिवार में सभी से आदर से पेश आएं. छोटे बच्चे हैं तो उपहार दें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)
आज के दिन मन का असंतोष आपको विचलित कर सकता है, तो वहीं नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव गलत निर्णय लेने के लिए प्रेरित कर सकते हैं. नौकरी के लिए विदेश जाना चाह रहे लोगों के लिए मौका बेहतर है, टार्गेट बेस्ड कार्य करने वालों के टार्गेट पूरे हो सकते हैं. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से सामंजस्य बिठाने में कठिनाई होगी. कारोबारियों को धन खर्च से पहले पूरी पड़ताल करनी चाहिए. निवेश में पार्टनर के साथ पारदर्शिता बनाए रखें. कमर या पीठ का दर्द तकलीफ बढ़ाएगा. घर में कोई बुजुर्ग बीमार है तो उसकी सेहत को लेकर सभी सदस्यों को अलर्ट रहने की जरूरत है. घर में सहयोग बढ़ेगा.  

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)
आज के दिन सकारात्मक विचारों का आगमन से आप काफी प्रसन्न रहेंगे सूर्यनारायण को देव को जल अर्पित करें. कार्यस्थल को या सार्वजनिक जीवन अपना आत्मबल ऊंचा बनाए रखें. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से नोक झोंक न होने पाएं, तर्कों के माध्यम से भी आप सब पर भारी पड़ेंगे. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन काफी अच्छा व्यतीत होगा. युवाओं के लिए दिन लगभग सामान्य है. स्वास्थ्य की दृष्टि से माइग्रेन रोगियों को सचेत रहना होगा. सिरदर्द अधिक होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें, बीपी और डायबिटीज को लेकर लापरवाही न बरतें. घरेलू माहौल तनावपूर्ण रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव को आज ही खत्म करें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)
आज के दिन थोड़ा खुद के लिए समय निकालकर रिलैक्स करें. स्वास्थ्य या चिंतन को लेकर क्या नए उपाय खोजे जा सकते हैं. निकट भविष्य में जिम्मेदारियों में बदलाव हो सकता है. ऑफिशियल कार्य को लेकर वर्कलोड बढ़ सकता है. टीम लीडर हैं तो अधीनस्थों पर कटु टिप्पणी न करें. निजी प्रदर्शन को लेकर लापरवाही ना होने दें. कारोबार में पैसे की तंगी और खर्च तनाव ला सकते हैं. थोड़ा धैर्य रखना ठीक रहेगा. जल्द स्थितियां अनुकूल होंगी. स्वास्थ्य की स्थिति में थोड़ी गिरावट आ सकती है. सर्जरी कराई है तो इन्फेक्शन से बचें. डेंगू या मलेरिया के प्रति अलर्ट रहें. जमीन संबंधी विवाद में आम राय बन सकती है.

यह भी पढ़ें:
Sankashti Chaturthi 2021: 27 जून को आषाढ़ मास की पहली गणेश संकष्टी चतुर्थी है, जानें शुभ मुहूर्त और चंद्र दर्शन का समय

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here