रिलायंस के बोर्ड में शामिल हुए सऊदी अरामको के चेयरमैन, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

0
11
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की 44वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने हुए दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको की डील से जुड़ा एक बड़ा ऐलान किया है. सऊदी अरामको के चेयरमैन और सऊदी अरब के पब्लिक वेल्थ फंड के गवर्नर यासिर अल-रुमायन (Yasir Al-Rumayyan) को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के बोर्ड में शामिल करने की घोषणा मुकेश अंबानी ने की है. 

बताया जा रहा कि यह 15 अरब डॉलर के सौदे की यह एक पूर्व शर्त है. पिछले साल, एजीएम के दौरान, अंबानी ने कहा था, “पिछले साल, मैंने आपके साथ हमारे O2C व्यवसाय में सऊदी अरामको द्वारा इक्विटी निवेश का आधार साझा किया था. ऊर्जा बाजार में अप्रत्याशित परिस्थितियों और कोविड -19 स्थिति के कारण, सौदे में मूल समयरेखा के अनुसार प्रगति नहीं हुई. हम इस प्रक्रिया को 2021 की शुरुआत तक पूरा करने की उम्मीद कर रहे थे.”

वहीं गुरुवार को आरआईएल की 44वीं एजीएम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि पिछली वार्षिक आम बैठक के बाद से हमारी व्यापार और वित्तीय सफलता अपेक्षाओं से अधिक रही है. लेकिन इस कठिन समय के दौरान आरआईएल के मानवीय प्रयासों ने हमें हमारे व्यावसायिक प्रदर्शन से ज्यादा खुशी दी है.

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष और संस्थापक नीता अंबानी ने कहा कि आरआईएल का मिशन वैक्सीन सुरक्षा भारत के सबसे बड़े कॉर्पोरेट टीकाकरण अभियानों में से एक है, जिसमें सेवानिवृत्त कर्मचारियों, साझेदार कंपनी के कर्मचारियों और उनके परिवारों सहित हमारे परिवार के 20 लाख लोगों को मुफ्त में टीकाकरण किया जाता है. 

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here