लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगी खुशखबरी, सरकार दे सकती है DA में 3% बढ़ोतरी को मंजूरी

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp


Photo:PTI

7th Pay Commission modi govt may approve 3pc DA hike for employees and pensioners


नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को आज बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में हो रही केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 3 प्रतिशत महंगाई भत्‍ता जुलाई महीने के वेतन में बढ़ सकता है।

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज हो रही केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में महंगाई भत्ते पर लगी रोक को हटाने और महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी का प्रस्ताव है। कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी और उसमें कैबिनेट में हुए फैसलों के बारे में जानकारी दी जाएगी। ऐसी पूरी संभावना है कि महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी हो सकती है, हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा सरकार की तरफ से ही होगी।

3 प्रतिशत बढ़ सकता है महंगाई भत्‍ता

यदि केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंजूरी मिलती है तो 3 प्रतिशत बढ़ा हुआ महंगाई भत्‍ता कर्मचारियों को सितंबर के वेतन के साथ मिल सकता है। अभी केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 17 प्रतिशत है जो सितंबर में बढ़कर 20 प्रतिशत हो सकता है। जुलाई 2021 का महंगाई भत्‍ता भी सितंबर की सैलरी में जुड़कर आ सकता है। केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्‍ते की चार किश्त मिल सकती हैं।

कोरोना के कारण नहीं मिली किस्त

कोरोना के कारण केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को एक जनवरी 2020, एक जुलाई 2020 और एक जनवरी 2021 को मिलने वाले डीए पर रोक लगाई गई थी। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को फिलहाल 17 प्रतिशत डीए मिलता है। वित्त मंत्रालय ने जून 2021 तक 50 लाख से अधिक केंद्र सरकार के कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि पर रोक लगाने पर सहमति व्यक्त की थी।

यह भी पढ़ें: चीन की दोस्‍ती भी नहीं बचा पाई भारत के इस पड़ोसी देश को, अर्थव्‍यवस्‍था पर मंडरा रहे हैं संकट के बादल

यह भी पढ़ें:  किसानों के लिए कमाई का सुनहरा मौका, खेतों में ये चीज लगाकर कर सकते हैं जमकर कमाई

यह भी पढ़ें: महंगे ईंधन पर SBI ने कही सरकार से ये बात…

यह भी पढ़ें: पल्‍स ऑक्‍सीमीटर, ग्‍लूकोमीटर, बीपी मॉनिटर, नेबूलाइजर और डिजिटल थर्मोमीटर 20 जुलाई से हो जाएंगे इतने सस्‍ते



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here