सोने में जारी है उतार चढ़ाव का दौर, आज ये रहे सोने-चांदी के दाम

0
11
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Gold Silver Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में गोल्ड के दामों में स्थिरता के बीच आज देश में गोल्ड के दाम में इसके दाम में उतार चढ़ाव देखने को मिला है. वहीं सिल्वर के भाव में में भी गिरावट दर्ज की गई है. मॉनेटरी पॉलिसी को लेकर अमेरिका के फेडरल रिजर्व की आगामी बैठक का आने वाले दिनों में गोल्ड के रेट पर असर देखने को मिल सकता है. मल्टी कमॉडिटी एक्स्चेंज में आज गोल्ड 20 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 48,543 प्रति दस ग्राम पर ट्रेड कर रहा था. वहीं कल इसके रेट 48,523 रुपये प्रति दस ग्राम थे.

वहीं सिल्वर के रेट में इस दौरान 521 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. आज इसके रेट 71,358 रुपये प्रति किलोग्राम दर्ज किए गए हैं. वहीं कल इसके दाम 71,879 रुपये प्रति किलोग्राम थे.  

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भी गिरी स्पॉट गोल्ड की कीमत 

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भी स्पॉट गोल्ड की कीमत में 0.05 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और ये 1,866.15 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया. 17 मई के बाद से ये इसकी सबसे कम कीमत है. उस समय इसकी कीमत 1,843.99 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई थी. भारत में भी स्पॉट गोल्ड की कीमत पर इसका असर देखने को मिला. यहां आज स्पॉट गोल्ड की कीमत 0.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 48750 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई. वहीं कल मार्केट में इसके दाम 48760 रुपये प्रति दस ग्राम थे. 

वहीं इस दौरान यूएस गोल्ड फ्यूचर 0.1 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,868.40 डॉलर प्रति औंस पर बिका है.

यह भी पढ़ें 

Income Tax Filing: आपके लिए नया या पुराना कौनसा वाला टैक्स स्लैब होगा फायदेमंद, पूरा गणित समझिए

आपकी जेब कितनी कटी? दाल, खाद्य तेल, अंडा सहित फल-सब्जियों की कीमतों में कितना इजाफा हुआ, जानिए

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here