सोशल मीडिया पर हिट हुई 20 इंच की बौनी गाय रानी, देखने के लिए उमड़ी भीड़

0
2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

बांग्लादेश की एक गाय आजकल सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही है. जिसे देखने के लिए रोजाना हजारों की भीड़ भी लगने लगी है. कोरोना वायरस को लेकर बांग्लादेश में इन दिनों लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं इसके बीच यहां पर रोजाना हजारों की संख्या में लोग एक 20 इंच की बौनी गाय रानी को देखने के लिए पहुंच रहे हैं.

दरअसल बांग्लादेश की गाय रानी की ऊंचाई मात्र 51 सेंटीमीटर लगभग 20 इंच और पूंछ से लेकर सिर तक 26 इंच लंबी है, वहीं इसका वजन 28 किलोग्राम ही है. इसके मालिक का दावा है कि वह दुनिया में सबसे छोटी गाय है. उनका कहना है कि उनकी गाय आधिकारिक रुप से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज सबसे छोटी गाय से चार इंच छोटी है. फिलहाल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से इसे लेकर कोई दावा नहीं किया गया है.

रानी बांग्लादेश की राजधानी ढाका के क़रीब चारीग्राम में एक फार्म हाउस में रहती है. इस फार्म हाउस के मैनेजरहसन होलादार का कहना है कि उसने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में रानी का नाम सबसे छोटी गाय के लिए दर्ज करने के लिए आवेदन किया है. वर्तमान में इसकी उम्र महज 2 साल के करीब है. 

अगर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की बात करें तो दुनिया की सबसे छोटी गाय का रिकॉर्ड भारत के पास है. बता दें कि भारत के केरल में माणिक्यम नाम की एक गाय का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे छोटी गाय के नाम से दर्ज है. 2014 में इस गाय की लंबाई 24 इंच मापी गई थी. अगर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड मान्यता दे देता है तो बांग्लादेश की रानी दुनिया की सबसे छोटी गाय बन जाएगी.

इसे भी पढ़ें

इजराइल देगा सबसे कमजोर लोगों को फाइजर की वैक्सीन का बूस्टर डोज

डब्ल्यूएचओ ने दो अलग कंपनियों की कोरोना वैक्सीन के मिश्रण और मैचिंग को बताया ‘खतरनाक ट्रेंड’



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here