प्रधानमंत्री मोदी ने दी ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की शुभकामनाएं, देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की

0
29
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: देशभर में आज ईद-उल-फितर का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं आज वैशाख शुक्ल की तृतीया तिथि भी है. इस दिन को अक्षय तृतीया कहा जाता है. साथ ही आज के ही दिन भगवान परशुराम जी की जयंती भी है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम मोदी ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, “ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं. सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं. हम एकसाथ मिलकर वैश्विक महामारी को दूर कर सकते हैं और मानव कल्याण को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं. ईद मुबारक!”

बाकी दो ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, “सभी देशवासियों को अक्षय तृतीया की मंगलकामनाएं. शुभ कार्यों की सिद्धि से जुड़ा यह पावन पर्व कोरोना महामारी पर विजय के हमारे संकल्प को साकार करने की शक्ति प्रदान करे. भगवान परशुराम की जयंती के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं.”

रमजान महीने का अंत होता है ईद का त्योहार
ईद का त्योहार रमजान महीने के पवित्र महीने का अंत होता है. दुनियाभर में ईद का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन लोग एक दूसरे ईद मुबारक कहते हैं और एक दूसरे के लिए दुआ करते हैं. पिछले साल की तरह इस साल भी ईद पर कोरोना का साया बना हुआ है. इसलिए विशेष एहितयात के साथ इस पर्व को मनाने की बात कही जा रही है. लोग एक दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए और फोन कर बधाई दे रहे हैं.

वहीं आज अक्षय तृतीया भी है. भगवान परशुराम का जन्म अक्षय तृतीया के दिन ही हुआ था. परशुरामजी का वर्णन रामायण, महाभारत, भागवत पुराण और कल्कि पुराण में भी आता है. मान्यता है कि भारत के अधिकांश ग्राम परशुराम जी ने ही बसाए थे.

ये भी पढ़ें-
अक्षय तृतीया को मनाई जाती है परशुराम जयंती, भगवान शिव ने दिया था ये खतरनाक अस्त्र

कोरोना काल के बीच देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है ईद का त्योहार, सोशल डिस्टेंसिंग पालन की अपील



Source link

  • टैग्स
  • akshaya tritiya
  • coronavirus
  • Eid
  • narendra modi
  • Parshuram Jayanti
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखYeh Rishta Kya Kehlata Hai: क्या टूटने वाली है Karan Mehra और Nisha Rawal की शादी? एक्टर ने बताई हकीकत
अगला लेखहरियाणा : पत्नी-बेटे व हनीप्रीत से मिलने की जिद करता रहा राम रहीम, इस वजह से पुलिस ने पूरी नहीं की ख्वाहिश
Team Hindi News Latest

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here