143 यूएफओ देखे जाने का अमेरिका के पास नहीं है कोई स्पष्टीकरण

0
25
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

अमेरिकी सरकार ने यूएफओ पर शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में बताया है कि पेंटागन टास्क फोर्स के पास अमेरिकी सैन्य पायलटों ने जो रहस्यमयी उड़ने वाली वस्तुओं को देखा था उसको निर्धारित करने वाले पर्याप्त डेटा में कमी पाई गई है. दरअसल सरकार के पास अभी भी लगभग दो दशकों में रिपोर्ट की गई और पेंटागन टास्क फोर्स की जांच की हुई अज्ञात हवाई घटनाओं के लगभग सभी स्कोर के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं है. जानकारी के मुताबिक दस्तावेजों में बताया गया है कि साल 2004 से अब तक इकट्ठी हुई कुल 143 रिपोर्ट अस्पष्ट हैं. उनमें से अज्ञात घटनाओं की 21 रिपोर्ट, जिसमें 18 एपिसोड शामिल हैं, तकनीकी क्षमताओं की तरफ इशारा करती हैं, लेकिन इसके साथ ही एलियंस के अस्थित्व पर असहमति नहीं दिखाई जा सकती है. साथ ही रूस, चीन या किसी और अज्ञात तकनीक को इसके लिए जिम्मेदार भी नहीं ठहराया जा सकता है.


[yt]https://www.youtube.com/watch?v=tf1uLwUTDA0[/yt]


घटनाओं का नहीं मिला कोई सबूत


जानकारी के मुताबिक अब तक इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि किसी भी एपिसोड में अमेरिकी हथियार कार्यक्रम, रूस या चीन से अज्ञात तकनीक या अलौकिक यात्राएं शामिल हैं.


डेटा के निरीक्षण के लिए बनाई गईं 5 श्रेणियां


अधिकारियों ने भविष्य की घटनाओं पर डेटा का निरीक्षण करने के लिए एक बेहतर कार्यक्रम विकसित करने की योजना की रूपरेखा तैयार की है. रिपोर्ट ने घटना के लिए संभावित स्पष्टीकरण की पांच श्रेणियां बनाई हैं, जिसमें रूस और चीन जैसी प्रतिकूल शक्ति के जरिए विकसित तकनीक, वर्गीकृत अमेरिकी तकनीक, एक स्वाभाविक रूप से होने वाली घटना, मौसम के गुब्बारे जैसे हवाई अव्यवस्था और अन्य श्रेणी शामिल है.


इसे भी पढ़ेंः


Raaj Ki Baat: क्या रामविलास पासवान की बनाई विरासत को संभाल पाएंगे चिराग, या हाथ से फिसल जाएगी पार्टी?


Delhi Unlock: दिल्ली में अनलॉक का पांचवां चरण, जानें आज से क्या खुलेगा और किन पर अभी रहेगी पाबंदी



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here