15 जुलाई गुरुवार को पंचमी की तिथि, चंद्रमा सिंह राशि को छोड़कर कन्या राशि में करेंगे प्रवेश

0
2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Aaj Ka Panchang : पंचांग के अनुसार 15 जुलाई 2021, गुरुवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. पंचमी की तिथि ज्योतिष गणना के अनुसार प्रात: 07 बजकर 18 मिनट तक रहेगी, इसके उपरांत षष्ठी की तिथि आरंभ होगी.
 

आज की पूजा और व्रत:  स्कंद षष्ठी 2021
आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी को स्कंद षष्ठी भी कहा जाता है. इस दिन भगवान स्कंद की पूजा की जाती है. भगवान स्कंद, भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र हैं और गणेश जी के छोटे भाई हैं. इस दिन व्रत रखकर भगवान स्कंद देव की पूजा की जाती है.

आज का नक्षत्र
15 जुलाई 2021 को उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र है. उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र सिंह राशि और कन्या राशि दोनों को जोड़ने वाला नक्षत्र माना गया है. उत्तराफाल्गुनी का अर्थ मंच या दीवान या तख्त के पिछले दो पाए हैं.

चंद्रमा का गोचर
सिंह राशि में आज चंद्रमा का गोचर बना हुआ है. चंद्रमा आज सिंह राशि में अपनी यात्रा को पूर्ण कर, आगे की राशि यानि कन्या राशि में गोचर करेंगे. सिंह राशि वालों को आज सेहत को लेकर ध्यान देना होगा. मां की सेवा करें और मन में अच्छे विचारों को स्थान दें. गलत कार्यों से दूरी बनाकर रखें.

यह भी पढ़ें:
कुंभ राशि में गुरु का गोचर: गुरु के साथ राहु की युति से बनता है, गुरु चंडाल योग, जॉब, बिजनेस और धन से जुड़ी परेशानी देता है

Shani Dev : 17 जुलाई शनिवार को शनि देव की पूजा का बन रहा है विशेष योग, मिथुन, तुला, मकर, धनु और कुंभ राशि वाले दें ध्यान

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here