17 साल की हरियाणवी छोरी Shafali Verma ने रचा इतिहास, डेब्यू का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

0
30
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

ब्रिस्टल: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने इतिहास रच दिया है. 27 जून 2021 को ब्रिस्टल (Bristol) में इंग्लैंड (England) के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में उतरीं.

शेफाली वर्मा का रिकॉर्ड

इस वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में कदम रखते ही शेफाली वर्मा (Shafali Verma) सभी फॉर्मेट्स में पदार्पण करने वाली सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बनीं. उन्होंने इस मैच में 14 गेंदों में 15 रन बनाए, जिसमें 3 चौके शामिल थे. कैथरीन ब्रंट (Katherine Brunt) ने शेफाली को अपना शिकार बनाया.

 

 

मुजीब उर रहमान टॉप पर

हरियाणा की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने 17 साल 150 दिन की उम्र में सभी फॉर्मेट में डेब्यू किया. वह डेब्यू करने वाले सबसे युवा क्रिकेटरों की सर्वकालिक सूची में 5वें नंबर पर हैं जिसमें अफगानिस्तान (Afghanistan) के मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) टॉप पर हैं.
 

यह भी पढ़ें- PAK दिग्गज ने कोहली पर कसा तंज, कहा- ‘अगर टाइटल नहीं जीतेंगे, तो लोग आपको याद नहीं करेंगे’
 

लिस्ट में हैं कई दिग्गजों के नाम

मुजीब उर रहमान ने 17 साल और 78 दिन की उम्र में खेल के सभी फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया था. इसके बाद इंग्लैंड की साराह टेलर (17 साल और 86 दिन), ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (17 साल और 104 दिन) और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर (17 साल और 108 दिन) का नंबर आता है.

 

जून 2021 में शेफाली का टेस्ट डेब्यू

शेफाली ने इंग्लैंड के खिलाफ  टेस्ट में डेब्यू करते हुए पिछले हफ्ते 96 और 63 रन की पारियां खेली थी. वह महिला टेस्ट में पदार्पण करते हुए 2 अर्धशतक जड़ने वाली सबसे युवा बल्लेबाज बनीं थी. सितंबर 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के बाद शेफाली ने अब तक 22 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 3 अर्धशतक की मदद से 617 रन बनाए हैं.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here