38 साल के Amit Mishra की IPL 2021 में शानदार वापसी, झकझोर कर रख दी Mumbai Indians की बल्लेबाजी

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 13वां मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है. इस मैच में मुंबई ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुंबई ने दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 137 रन बनाए हैं. इस मैच में दिल्ली के सीनियर स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने शानदार गेंदबाजी की. 

मिश्रा ने मुंबई को झकझोरा

इस मैच में दिल्ली के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने मुंबई की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ कर रख दी. मिश्रा ने इस मैच में अपने 4 ओवरों में सिर्फ 24 रन देकर मुंबई के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. मिश्रा (Amit Mishra) ने अपने स्पैल में रोहित शर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड के विकेट लिए. इसी के साथ इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे इस सीनियर गेंदबाज ने क्रिकेट की पिच पर शानदार वापसी की. 

मलिंगा के बाद दूसरे नंबर पर हैं मिश्रा

अमित मिश्रा (Amit Mishra) आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. मिश्रा के नाम अब आईपीएल में 164 विकेट हो गए हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम पर है जिन्होंने 170 विकेट झटके हुए हैं. मिश्रा (Amit Mishra) अगर इस सीजन में 7 और विकेट ले लेंगे तो वो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. 

आईपीएल में ली हैं सबसे ज्यादा हैट्रिक 

इतना ही नहीं अमित मिश्रा (Amit Mishra) के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी है. मिश्रा ने आईपीएल में अब तक 3 बार हैट्रिक ली है. उनसे ज्यादा कोई भी गेंदबाज ये कारनामा नहीं कर पाया है. बता दें कि अमित मिश्रा आईपीएल के पिछले सीजन से चोट के चलते बाहर हो गए थे, लेकिन इस साल उन्होंने एक बार फिर से शानदार वापसी की है.



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here