8 जून को मनाया जाता है नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे, आप भी अपने दोस्तों को भेजे प्यारे से मैसेज

0
4
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

कहते हैं दोस्ती एक ऐसा रिश्ता होता है जिसे हम अपनी मर्जी से खुद चुनते हैं. हमारा दोस्त कैसा होगा ये हमारी पसंद पर निर्भर करता है. वहीं अपने परिवार के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा महत्व अपने दोस्तों को ही देते है. तो आज क्यों ना फिर से अपने दोस्तों को शुभकामनाएं देकर उन्हें बताया जाए कि वो हमारी जिंदगी में कितने खास हैं. दरअसल आज नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे है. 8 जून के दिन ना केवल यूएसए में बल्कि कई अन्य देशों में भी ये धूमधाम से मनाया जाता है. जहां लोग अपने अपने दोस्तों को मैसेज, वॉलपेपर, व्हाट्सएप और फेसबुक स्टेटस के जरिए मित्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हैं और ऐसा हो भी क्यों ना.


परिवार के बाद दोस्त ही होते हैं जो हमारे अच्छे और बुरे समय में हमारे साथ खड़े रहते हैं. वो जहां हमें रोने के लिए कंधा देते हैं, वहीं कई बार हमारे चेहरों पर मुस्कुराहट की वजह भी बन जाते हैं. हम अपने माता पिता के अलावा अपनी बातों को अपने दोस्तों के साथ ही शेयर कर पाते हैं. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि दोस्त हमारा दूसरा परिवार होते हैं.


यूएसए के अलावा अन्य देश भी मनाते हैं मित्रता दिवस


नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे 8 जून को विशेष रूप से अमेरिका में बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है, लेकिन कई अन्य देशों ने भी इसे अब मनाना शुरू कर दिया है. वहीं कोविड के चलते ये दिन ज्यादा धूमधाम से नहीं मनाया जा रहा है, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए लोग अपने दोस्तों को शुभकामनाएं जरूर भेज रहे हैं.


मित्रता दिवस पर कुछ संदेश


’ऐ ‪‎दोस्त अब क्या लिखूं तेरी ‪‎तारीफ में, बड़ा ‪‎खास है तू मेरी ‪‎जिंदगी में’.’अच्छा दोस्त एक फूल की तरह होता हे जिसे हम छोड़ भी नहीं सकते और तोड़ भी नही सकते, तोड़ दिया तो मुरझा जायेगा और छोड़ दिया तो कोई और ले जाएगा’.’कौन कहता है कि दोस्ती बराबरी में होती है सच तो ये है दोस्ती में सब बराबर होते है’.


इसे भी पढ़ेंः


पीएम मोदी के साथ आज मुलाकात से पहले सीएम ठाकरे ने की शरद पवार से मुलाकात, मराठा आरक्षण पर हुई चर्चा


Coronavirus India: देश में 66 दिन के बाद नए केस एक लाख से कम, मौत का आंकड़ा भी कम हो रहा



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here