Battlegrounds Mobile India को बैन करने की मांग, लॉन्चिंग में हो सकती है देरी

0
25
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

PUBG के फैंस लंबे समय से इसके इंडियन वर्जन Battlegrounds Mobile India का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इन फैंस को इसके लॉन्च से पहले झटका लग सकता है. दरअसल कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने केंद्रीय आईटी और संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को चिट्ठी लिखकर इस गेम को बैन करने की मांग की है. उनका मानना है कि यह गेम भारत की राष्ट्रीय संप्रभुता और सुरक्षा के लिए खतरा साबित हो सकता है. साथ ही युवाओं के लिए भी ये नुकसानदायक है 

फिर उठी बैन करने करने की मांग
CAIT ने बैन करने की मांग के साथ ही गूगल से Battlegrounds Mobile India डेवलपर कंपनी क्राफ्टन को गेम के लिए गूगल प्ले स्टोर प्लेटफॉर्म यूज न करने की परमिशन नहीं देने के लिए भी कहा है. CAIT के मुताबिक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में पबजी जैसे फीचर्स हैं और इससे भारत की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है. गेम से भारत के लाखों यूजर्स के डाटा लीक हो सकता है.

बैन करने पर ये है सरकार का रुख
जेएनयू में सहायक प्रोफेसर डॉ गौरव त्यागी की ओर से दायर एक आरटीआई को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) और गृह मंत्रालय (एमएचए) की ओर से जवाब मिला है. जवाब में कहा गया है कि किसी भी गेम को लॉन्च होने से पहले बैन नहीं किया जा सकता है. आरटीआई का जवाब देते हुए आईटी मंत्रालय ने कहा कि सरकार इस गेम को भारत में लॉन्च होने से नहीं रोक सकती है. हालांकि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 69ए के नियम के तहत खेल शुरू होने के बाद मंत्रालय इस गेम पर प्रतिबंध लगा सकता है.

50 लाख के पार हुआ डाउनलोड
बता दें कि Battlegrounds Mobile India का अर्ली एक्सेस हाल ही में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अवेलेबल करवाया गया था. गेम बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन की मानें तो इसके अर्ली एक्सेस में 50 लाख डाउनलोड से ज्यादा हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें

Battlegrounds Mobile India: गेम का बीटा वर्जन हुआ अवेलेबल, सिर्फ इन्हें मिला खेलने का मौका

Windows 11 Launching: Microsoft इस दिन लॉन्च करेगी Windows 11, मिल सकते हैं ये खास फीचर्स

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here