कृषि कानूनों के खिलाफ बोलने वाली Rihanna हैं 4400 करोड़ की मालकिन, जानिए Income के सोर्स

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp


नई दिल्ली: तीन कृषि कानूनों (Farmer Bill) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के पक्ष में जब से इंटरनेशनल सिंगर रिहाना उतरी हैं, तब से इस मामले ने और तूल पकड़ लिया है. रिहाना के एक ट्वीट (Rihanna’s Tweet) ने पूरे देश में खलबली मचा दी है. हालांकि, कंगना रनौत  ने जवाब में ट्वीट कर रिहाना को बुरा-भला कहा है. रिहाना जिन्हें पूरी दुनिया जानती हैं, उनके बारे में अचानक भारत में गूगल पर खूब सर्च (Google Search) किया गया. अगर आप भी रिहाना के बारे में जानना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है.

क्या है मामला ? 

रिहाना ने ट्विटर पर किसानों का समर्थन करते हुए लिखा, हम लोग इस पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं? इसके बाद तमाम इंटरनेशनल हस्तियों (International Stars) ने इस बारे में जिक्र करना शुरू कर दिया. लेकिन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने विवादित ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि कोई इस बारे में बात इसलिए नहीं कर रहा है क्योंकि वे किसान नहीं हैं वे आतंकवादी हैं. ये लोग इंडिया को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं ताकि चीन जैसा देश हमारे देश पर कब्जा कर रहे। साथ ही रिहाना को बेवकूफ कहा.

कौन है रिहाना ? 

रिहाना का पूरा नाम रोबीन रिहाना फेंटी है। उनका जन्म 20 फरवरी, 1988 को बारबाडोस (Barbados) में हुआ था। रिहाना ने बचपन में कई कठिनाइयों का सामना किया. रिहाना के पिता शराबी थे और उनकी मां का शोषण किया करते थे. रिहाना के कई सौतेले बहन भाई भी हैं. बचपन में वह घर की मदद के लिए पिता के साथ कपड़े बेचा करती थीं. 

रिहाना का डेब्यू

रिहाना ने 16 साल की उम्र में बतौर सिंगर अपना करियर शुरू किया था. 16 साल की उम्र में रिकॉर्ड निर्माता इवान रोजर्स ने रिकॉर्डिंग के लिए अमेरिका बुलाया था. 2005 में रिहाना ने अपना पहला स्टूडियो एल्बम ‘म्यूजिक ऑफ द सन’ (Music Of The Sun) रिलीज किया जो बिलबोर्ड 200 के चार्ट के टॉप टेन में पहुंचा था. एक साल से भी कम वक्त में उन्होंने अपनी दूसरी स्टूडियो एल्बम ‘ए गर्ल लाइक मी’ (A Girl Like Me) (2006) रिलीज की, जो बिलबोर्ड के एल्बम्स के चार्ट के टॉप फाइव में पहुंची. आपको बता दें, साल 2019 में फोर्ब्स (Forbes List 2019) ने रिहाना को सबसे धनी म्यूजिशियन (Richest Musician) बताया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि फोर्ब्स के मुताबिक रिहाना की कुल संपत्ति (Net Worth) 600 मिलियन डॉलर (4400 करोड़) है.

रिहाना का स्टारडम

रिहाना के ट्विटर पर 100 मिलियन (10 करोड़) फॉलोवर्स हैं. ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में रिहाना 100 मिलियन फॉलोवर्स के साथ चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने ‘Don’t stop the music’, ‘Love the way you lie’, ‘Umbrella’ जैसे कई बड़े हिट्स दिए हैं. रिहाना एक सिंगर तो हैं ही साथ ही वो एक एक्ट्रेस भी हैं. रिहाना ने Ocean’s 8, Guava Island जैसी कई फिल्मों में काम किया है. एक्टिंग और सिंगिंग के अलावा रिहाना का फेंटी (Fenty) नाम से अपना एक फैशन ब्रांड भी है.





Source link