Fitness Secret: उम्र को मात दे रही हैं करिश्मा कपूर, इस तरह रखती हैं खुद को हमेशा फिट

0
13
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

आजकल फिट रहना भला किसे पसंद नहीं होगा. लोग फिट रहने के लिए डाइटिंग और घंटो जिम में पसीना बहाते हैं. हालांकि बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का फिटनेस फॉर्मूला थोड़ा अलग है. करिश्मा कपूर खुद को फिट रखने के लिए केवल दो चीजों पर भरोसा करती हैं. पहला पैदल चलना और दूसरा कम तीव्रता वाला वर्कआउट. हालांकि इसके साथ करिश्मा खुद को फिट रखने के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल को भी फॉलो करती हैं. करिश्मा अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपने सिंपल और कारगर फिटनेस टिप्स शेयर करती रहती हैं. 


​नियमित रुप से वर्कआउट करें
करिश्मा कपूर कहीं भी हों वो वर्कआउट करना नहीं भूलती हैं. करिश्मा का कहना है कि आप जहां भी हों, वर्कआउट जरूर करें. लगातार योग अभ्यास करने से आपके मेटाबॉलिज्म में सुधार आता है. इससे आप तनाव मुक्त रहते हैं और आपके शरीर में लचीलापन आता है.


वॉक जरूर करें
करिश्मा कपूर का मानना है कि फिटनेस के लिए जिम में पसीना बहाना ही जरूरी नहीं है. आप घर में सीढिय़ां चढ़ते उतरते हैं, ये  फिटनेस का अच्छा तरीका है. इसके अलावा वॉक करना बहुत जरूरी है. आपको बता दें सप्ताह में कम से कम पांच दिन टहलने से कोरोनरी आर्टरी डिसीज का खतरा कम होता है. 


​एरियल योगा ट्राय करें
फिटनेस के लिए आप एरियल योगा ट्राय कर सकते हैं. ये एक मॉडर्न योगा है जिसमें कार्डियो इंसेसिटिव किया जाता है. इसमें शरीर का हर हिस्सा स्ट्रेच और मूव होता है. इससे मांसपेशियां मजबूत होती हैं और जॉइंट्स को लुब्रिकेट करने में मदद मिलती है. 


​रिलेक्स रहना भी है जरूरी
फिटनेस के लिए वर्कआउट जितना जरूरी है उतना ही खुद को रिलेक्स रखना भी जरूरी है. करिश्मा खुद को रिलेक्स करने के लिए मसाज लेना पसंद करती हैं. कभी वो फुट रिफ्लेक्सोलॉजी और कभी अरोमाथेरेपी से रिलेक्स करती हैं. इससे तनाव दूर रहता और बॉडी भी रिलेक्स रहती है. 


​फ्रेश और शाइनी फील करती हैं
करिश्मा अक्सर वर्कआउट के बाद की फोटो अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. एक्सरसाइज के बाद चेहरे पर जो ग्लो आता है वो उसे काफी एन्जॉय करती हैं. एक्सरसाइज से हृदय गति बढ़ जाती है और ब्लड फ्लो भी तेजी होती है. जिससे त्वचा को भरपूर पोषक तत्व और ऑक्सीजन मिलता है. इससे स्किन ज्यादा फ्रेश और शाइनी लगती है. 


​हेल्दी ब्रेकफास्‍ट और लंच
करिश्‍मा अपने ब्रेकफास्ट में नट्स, फल, बादाम का दूध, चिया सीड्स और कभी-कभी आमलेट और एग व्हाइट भी खाती हैं. करिश्मा नाश्ते में ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी, क्रैनबेरी और रास्पबेरी भी शामिल करती हैं. दोपहर के खाने में वो दाल और रोटी खाना पसंद करती हैं. 


​कार्बोहाइड्रेट से करती हैं परहेज
करिश्मा कपूर अपने खाने में कार्बोहाइड्रेट काफी कम लेती हैं हां वो कभी घर पर बना पास्ता खाती हैं जिसमें ढेर सारी सब्जियां और प्रोटीन वाली चीजें, जैसे अंडे और चिकन जरूर शामिल करती हैं. 


ये भी पढ़ें: विद्या बालन के जैसा खिला-खिला चेहरा पाएं, ऐसे करें अपनी त्वचा को डिटॉक्स



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here