व्हाट्सएप के 80 फीसदी यूजर्स को नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में नहीं मालूम

0
2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp


व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवाद पैदा हो गया है. एक तरफ जहां इसको लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई तो वहीं दूसरी तरफ आईटी के संसदीय पैनल के सामने व्हाट्सएप के प्रतिनिधि की पेशी हुई. इस बीच प्रश्नम की तरफ से व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर लोगों के बीच सर्वे किया गया है.

प्रश्नम की तरफ से किए गए इस सर्वे में बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, केरल और तमिलनाडु के 2251 व्हाट्सएप यूजर्स से प्राइवेसी पॉलिसी के बदलाव के बारे में उनकी जागरुकता और उनके दूसरे ऐप पर स्विच करने को लेकर सवाल किए गए.

सर्वे में 47 फीसदी लोगों ने इसे बड़ा मुद्दा नहीं माना. 32 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्होंने इसके बारे में सुना ही नहीं है जबकि 21 फीसदी लोगों ने कहा कि वह किसी और ऐप का इस्तेमाल करेंगे.

दूसरे प्लेटफॉर्म पर स्विच करने वालों में हिंदी भाषी क्षेत्र के लोगों ज्यादा हैं जबकि तमिलनाडु में सिर्फ 10 फीसदी लोगों ने कहा कि वे कहीं और जाएंगे. महाराष्ट्र में 17 फीसदी और केरल में 25 फीसदी लोगों ने कहा कि वे यहां से चले जाएंगे. प्रश्नम मुंबई का इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी है, जिसका उद्देश्य साइंटिफिक तरीके से, जल्द और आसानी से लोगों ने उनकी राय लेना है.

ये भी पढ़ें: WhatsApp इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें ये सेफ्टी टिप्स



Source link

  • TAGS
  • New Privacy Policy
  • WhatsApp
  • whatsapp new policy
  • whatsapp policy
  • Whatsapp policy survey
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
Previous articleHealth Tips: केले के पत्तों पर खाना फायदेमंद है या नुकसानदायक, जानिए
Next articleFarmers Protest: कृषि मंत्री तोमर बोले- 11 बैठकों में 45 घंटे चर्चा, लेकिन किसान यूनियन क़ानून वापसी पर अड़ी है
Team Hindi News Latest

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here