Ind vs SL, 1st ODI: श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, ईशान किशन और सूर्यकुमार का वनडे डेब्यू

0
7
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत की मुख्य टीम के इंग्लैंड में होने के कारण इस सीरीज के लिए शिखर धवन की अगुआई में युवा टीम चुनी गई है। वहीं महज 28 वनडे का अनुभव रखने वाले दासुन शनाका श्रीलंका की कप्तानी कर रहे हैं। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन वनडे डेब्यू कर रहे हैं।

भारत की युवा टीम होने के बावजूद उसे जीत का दावेदार माना जा रहा है। भारत के पास मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पांड्या बंधु- हार्दिक और क्रुणाल, अनुभवी भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर के साथ शीर्ष पर धवन और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी भी इस टीम में मौजूद है। इस भारतीय लाइन-अप में छह अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। राहुल द्रविड़ को इस दौरे के लिए कोच की जिम्मेदारी दी गई है।

दूसरी ओर श्रीलंका की टीम इंग्लैंड में मिली शर्मनाक हार के बाद मुश्किलों में हैं। कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला ने यूके में बायो बबल ब्रीच किया था जिस वजह से वो टीम का हिस्सा नहीं है। वहीं पूर्व कप्तान कुसल परेरा के चोटिल होने के कारण कप्तानी का जिम्मा दासुन शनाका के पास है। शनाका के पास महज 28 वनडे का अनुभव है। ऐसे में श्रीलंकाई टीम को युवा भारतीय टीम को चुनौती देने के लिए कुछ असाधारण करना होगा।  बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला चार साल बाद हो रही है।

प्लेइंग XI:भारत : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल

श्रीलंका : दासुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षा, धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असालंका, वानिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, इसरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा, लक्षण संदाकन।

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here