India vs Corona Conclave 2.0: कोरोना काल में टेक्नोलॉजी को अडॉप्ट करना सीखा -हीरो इंश्योरेंस ब्रोकिंग

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

कोरोना के खिलाफ जंग में कॉर्पोरेट जगत भी बड़ी भागीदारी निभा रहा है. इस महामारी के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रहा कॉर्पोरेट जगत लोगों को हर प्रकार की सहायता पहुंचाने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है.  हीरो इंश्योरेंस ब्रोकिंग भी कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में अपने कर्मचारियों को सुरक्षा दे रहा है

एबीपी न्यूज का कॉरपोरेट ई कॉनक्लेव

इस बारे में एबीपी न्यूज ने कॉरपोरेट कॉनक्लेव का आयोजन किया है और इसमें देश की बड़ी कंपनियां और कॉरपोरेट के शीर्षाधिकारियों से लगातार चर्चा कर रहा है. इसी कड़ी में हीरो इंश्योरेंस ब्रोकिंग के सीईओ संजय राधाकृष्णन ने एबीपी न्यूज से बात की.

जान है तो जहान है

हीरो इंश्योरेंस ब्रोकिंग के सीईओ संजय राधाकृष्णन ने कहा कि कोरोना का देश और देश की अर्थव्यवस्था पर काफी असर पड़ा है. लोग काफी परेशानियां झेल रहे हैं. हालांकि अब संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है. वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है तो अब इस स्टेज पर बेहतर समय आने की संभावना है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से काफी कंपनियों को नुकसान झेलना पड़ा है हालांकि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन बेहद जरूरी भी था क्योंकि जान है जो जहान है.  वैसे भी इंडिया विविधताओं वाला देश हैं और उम्मीद है कि जल्द ही देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट आएगी और तेजी से देश आगे बढ़ेगा.

कोरोना काल में टेक्नोलॉजी को अडॉप्ट किया

उन्होंने कहा कि हमारी सेल्स टीम हजारों लोकेशन पर ट्रैवल करती है. कोविड की वजह से ट्रैवल करना संभव नहीं था तो हमने अपने चैनल पार्टनर्स और डीलर्स के साथ जूम कॉल के थ्रू कॉन्टेक्ट किया. इस वजह से कर्मचारियो के साथ भी कनेक्शन बनता रहा. इस संकट काल में हमने टेक्नोलॉजी को तेजी के अडॉप्ट किया और इसी तकनकी के जरिए एक दूसरे के साथ कनेक्शन बनाए रखा.

डीलर केयर इंश्योरेंस  प्रोग्राम लॉन्च किया

उन्होंने आगे बताया कि कोरोना काल में डीलर्स की असुरक्षा की भावना को दूर करने के लिए कई कदम उठाए हए. उन्होने कहा कि हमारे डीलर्स हजारों लोकेशन पर रहते हैं. इंश्योरेंस के बारे में लोगों को ज्यादा जानकारी नहीं है. हमने डीलर केयर इंश्योरेंस भी इसीलिए लॉन्च किया ताकि अपने डीलर्स को इंश्योरेंस से संबंधित जारी जानकारी दे सकें. इसके साथ ही उन्हें ये भी बताया कि उनके बिजनेस में क्या-क्या रिस्क हैं. और क्या-क्या रिस्क इंश्योरेंस कंपनी कवर करती है.हमने अपने डीलर्स के कर्मचारियों को भी सुरक्षा कवर दिया है साथ ही कोरोना कवर भी दिया है. सभी को इससे लाभ हुआ है.

अंत में उन्होंने कहा कि कोरोना ने हमें सिखाया है चीजें बहुत जल्दी बदलती हैं और चेंज होते हुए कैसे चीजों के अडॉप्ट करना है ये हमने सीखा है.

ये भी पढ़ें

गलवान घाटी हिंसा: चीन ने आधिकारिक तौर पर की अपने सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि, दिए बहादुरी पदक

Coronavirus India: देश में 8 अप्रैल के बाद सबसे कम केस दर्ज, पिछले 24 घंटों में 1 लाख 27 हजार नए मामले आए

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here