पाकिस्तान ने जमीन से जमीन पर मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण किया,  290 किमी की दूरी तक कर सकती है हमला 

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp



इस्लामाबाद  (आईएएनएस)। पाकिस्तान सेना ने घोषणा की कि उसने सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का सफल अभ्यास परीक्षण किया है। यह 290 किमी की दूरी तक परमाणु और पारंपरिक वारहेड को पहुंचाने में सक्षम है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन के हवाले से बुधवार को कहा, गजनवी मिसाइल का यह अभ्यास परीक्षण वार्षिक फील्ड ट्रेनिंग एक्सरसाइज ऑफ आर्मी स्ट्रेटेजिक कमांड का समापन बिंदु था।

बयान के अनुसार, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधान मंत्री इमरान खान और सेवा प्रमुखों ने लॉन्च के सफल आयोजन पर सेना के सामरिक बल कमान के सभी रैंकों, वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई दी।

बयान में कहा गया है कि कमांडर आर्मी स्ट्रेटेजिक फोर्सेज कमांड लेफ्टिनेंट जनरल मुहम्मद अली ने हथियार प्रणाली को संभालने और संचालन में उत्कृष्ट मानक के संचालन की तैयारी और प्रदर्शन की सराहना की। पाकिस्तान ने पिछले महीने सतह से सतह पर मार करने वाली शाहीन-3 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया था, जिसकी रेंज 2,750 किमी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक,  चीन की तकनीकी पर बनी यह मिसाइल 290 किमी तक हमला कर सकती है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना की प्रॉपगैंडा विंग इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने एक बयान जारी कर बताया है कि आर्मी स्ट्रेटेजिक फोर्सेज कमांड की वार्षिक फील्ड ट्रेनिंग एक्सरसाइज के दौरान यहा टेस्ट किया गया है। 



Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
Previous articleपिछले 19 दिन में लगभग 45 लाख लोगों को लगाया गया कोविड-19 रोधी टीका : स्वास्थ्य मंत्रालय
Next articleBihar Board D.EL.ED 2019-21 & 2018-20 Result Declared, Check Direct Link- results.amarujala.com – GovJobsNow.In
Team Hindi News Latest