Mann Ki Baat Live: पीएम मोदी देशवासियों से कर रहे ‘मन की बात’, मिल्खा सिंह को दी श्रद्धांजलि

0
25
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

11:11 AM, 27-Jun-2021

पीएम मोदी ने की थी मिल्खा सिंह से यह अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब बात टोक्यो ओलंपिक की हो रही हो, तो भला मिल्खा सिंह जी जैसे महान खिलाड़ी को कौन भूल सकता है। कुछ दिन पहले ही कोरोना ने उन्हें हमसे छीन लिया। जब वे अस्पताल में थे, तो मुझे उनसे बात करने का अवसर मिला था। बात करते हुए मैंने उनसे आग्रह किया था। मैंने कहा था कि आपने तो 1964 में टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इसलिए जब इस बार हमारे खिलाड़ी ओलंपिक के लिए टोक्यो में जा रहे हैं, तो आपको हमारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना है, उन्हें अपने संदेश से प्रेरित करना है।   

पीएम ने कहा कि मिल्खा सिंह खेल के लिए इतना समर्पित और भावुक थे कि बीमारी में भी उन्होंने तुरंत इसके लिए हामी भर दी। लेकिन दुर्भाग्य से नियति को कुछ और मंजूर था। 

 

11:07 AM, 27-Jun-2021

पीएम ने दी मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने देशावासियों से ‘मन की बात’ कर रहे हैं। मासिक रेडिया कार्यक्रम की शुरुआत उन्होंने फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देने के साथ की। इस दौरान उन्होंने मिल्खा सिंह का देश के प्रति योगदानों का भी जिक्र किया। 

 

10:59 AM, 27-Jun-2021

पीएम ने 30 मई को चक्रवात पर की थी चर्चा 

इससे पहले बीते 30 मई को 77वें एपिसोड में प्रधानमंत्री ने देश में आए चक्रवात अंफान और निसर्ग पर चर्चा की थी। पीएम मोदी ने कहा था कि चुनौती कितनी ही बड़ी हो, भारत का विजय का संकल्प भी हमेशा उतना ही बड़ा रहा है। देश की सामूहिक शक्ति और हमारे सेवा-भाव ने, देश को हर तूफान से बाहर निकाला है।

 

10:55 AM, 27-Jun-2021

पीएम ने शेयर किया पुराना वीडियो, कहा- नशा अच्छी चीज नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम का एक पुराना वीडियो ट्विटर पर शेयर किया। इसमें नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस पर नशीली दवाओं के खतरे पर काबू पाने के कई पहलू शामिल थे। वीडियो के साथ पीएम ने लिखा, ‘ आइए, हम सब मिलकर नशे को लेकर सही जानकारी साझा करने और नशा मुक्त भारत की कल्पना को साकार करने की प्रतिबद्धता को दोहराएं। याद रखिए, नशा ना तो अच्छी चीज है और ना ही स्टाइल की अभिव्यक्ति।’

 

10:52 AM, 27-Jun-2021

Mann Ki Baat: आप यहां सुन सकते हैं लाइव

प्रधानमंत्री मोदी के रेडिया कायक्रम मन की बात को आकाशवाणी (ऑल इंडिया रेडियो), डीडी न्यूज, नरेंद्र मोदी मोबाइल एप पर लाइव सुन सकते हैं। इसके अलावा ट्विटर, यू ट्यूब और दूसरे इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर भी लाइव सुन सकते हैं।

 

पीएम इस कार्यक्रम के जरिये लोगों से राय और नए आइडिया देने की भी अपील करते हैं। इसके लिए आप My gov open forum या Namo App पर भी अपने सुझाव भेज सकते हैं।

10:30 AM, 27-Jun-2021

Mann Ki Baat Live: पीएम मोदी देशवासियों से कर रहे ‘मन की बात’, मिल्खा सिंह को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार सुबह 11 बजे से देशवासियों से ‘मन की बात’ करेंगे। पीएम मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का यह 78वां संस्करण होगा। इस दौरान पीएम मोदी देश में कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान समेत कई मुद्दों पर बात कर सकते हैं।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here