अगले कुछ घंटों में इन राज्यों में बारिश का अनुमान, हिमाचल में हल्की बर्फबारी से बदला मौसम

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp


अगले कुछ घंटों में इन राज्यों में बारिश का अनुमान, हिमाचल में हल्की बर्फबारी से बदला मौसम

IMD ने बारिश होने का अनुमान जताया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Updates) में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था लेकिन आज (गुरुवार) बारिश होने के आसार हैं और इसी के साथ तापमान में बदलाव होगा. भारत मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अगले 3-4 घंटों में दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश होने का अनुमान जताया है. वहीं हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में हल्की बर्फबारी से मौसम का मिजाज बदल गया है. राज्य के मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हल्की बर्फबारी हुई. अगले दो दिनों तक इसी तरह का मौसम रहेगा. 5 फरवरी के बाद तापमान में इजाफा होगा.

यह भी पढ़ें

IMD ने बुधवार को बताया था कि दिल्ली में ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अब पूर्वी हवाएं बह रही हैं, जो बर्फीले पहाड़ों से मैदानी इलाकों में बहने वाली पश्चिमी हवाओं जैसी सर्द नहीं हैं. विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बृहस्पतिवार और शुक्रवार को हल्की बारिश हो सकती है. वहीं इस बेमौसम बारिश के दौरान गरज के साथ ओले भी पड़ सकते हैं.

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान बढ़कर 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि सामान्य तापमान से छह डिग्री सेल्सियस अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

VIDEO: किसानों के लिए मुसीबत पर मुसीबत, दिल्ली की कंपकपाती ठंड और बारिश



Source link