Red Wine For Skin: शराब से स्किन केयर का बनाएं घोल, जानिए अन्य फायदे

0
9
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रेड वाइन सबसे ज्यादा लोकप्रिय अल्कोहल युक्त ड्रिंक्स में से एक है. इंसान उसका इस्तेमाल काफी पुराने समय से करता आ रहा है. शराब प्रेमियों के लिए आराम और विश्राम का ये एक साधन रहा है. इसके अलावा, ड्रिंक के कई स्वास्थ्य फायदे भी आते हैं. रेड वाइन के चर्चित फायदों में से कुछ की क्रेडिट ड्रिंक में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होने की वजह से है. ये स्किन केयर की एक प्रमुख सामग्री है. स्किन के लिए शानदार होने के अलावा, रेड वाइन कमर पतला करने, कोलेस्ट्रोल घटाने और यहां तक की जीवन की प्रत्याशा बढ़ाने में भी मदद करती है. कई रिसर्च में रेड वाइन के स्वास्थ्य और ब्यूटी फायदों को उजागर किया गया है.


बहुत सारे लोगों को मालूम नहीं है कि रेड वाइन का रंग अंगूर की स्किन से आता है. अंगूर के स्किन में एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण होते हैं और न कि खुद अंगूर. रेड वाइन ऊर्जा, अच्छे स्वास्थ्य के लिए जादुई शक्ति माना जाता है और स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है. चमकदार, रंगत में निखार और युवा रूप हासिल करने के लिए आपको रेड वाइन के फायदों को जानना चाहिए. 


एंटी-एजिंग स्किन के लिए- रेड वाइन लाजवाब एंटी एजिंग घटक है. उसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स जैसे फ्लेवोनॉयड, रेस्वेराट्रॉल, टनीन उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करने में मदद करते हैं. ये झुर्रियों और फाइन लाइन को भी कम करते हैं. स्किन को फिर से जीवित करने और दमक प्राप्ति का मौका मिलता है.


स्किन को मुंहासे से खतरा के लिए- शीर्ष चेहरे पर रेड वाइन लगाने से छिद्रों को हटाने का काम होता है, मुंहासों का मुकाबला होता है और अपनी सूजन रोधी और एंटीसेप्टिग गुणों के चलते ब्रेकआउट्स को रोकने में मदद मिलती है. 


प्राकृतिक रूप से खूबसूरत स्किन के लिए- रेड वाइन में मौजूद पॉलिफेनोल गहरे रंग को बदलने में मदद करती है और आपको चमक देती है जिसकी आप हमेशा इच्छा रखते हैं. उसके अलावा रेड वाइन स्किन की मृत कोशिशकाओं को निकालने में फायदेमंद है. 


खूबसूरत नींद लेने में मददगार- रेड वाइन का इस्तेमाल आपको बेहतर नींद में भी मदद कर सकता है. ऐसा एक हार्मोन मेलाटोनिन के कारण होता है जो हमारी नींद के चक्र को नियंत्रित करता है. 


स्वस्थ और सुंदर बालों के लिए- शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट्स के साथ रेड वाइन के अर्क की ताकत घने बाल को बहाल करती है. जब आप उसे अपने हेयर केयर रूटीन में शामिल करती हैं, तब नतीजा घने और सुंदर बालों की शक्ल में आता है. 


Watch: फिटनेस पर जागरुकता के लिए शख्स का अनोखा कदम, अंडरवाटर व्यायाम का वीडियो जारी


Covid-19 Vaccine: क्या वैक्सीन लगने के बाद कर सकते हैं अल्कोहल का सेवन? जानें जवाब


 



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here