Share Market: मजबूत वैश्विक संकेतों से सेंसेक्स 393 अंक चढ़ा, आईटी शेयरों में चमक

0
13
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने के बीच इन्फोसिस, टीसीएस और एचडीएफसी बैंक जैसे प्रमुख शेयरों में बढ़त से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 393 अंक उछल गया। बीएसई का 30 कंपनी शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 392.92 अंक यानी 0.75 प्रतिशत बढ़कर 52,699 अंक पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 103.50 अंक यानी 0.66 प्रतिशत बढ़कर 15,790.45 अंक पर बंद हुआ। 
     
बीएसई सेंसेक्स में शामिल शेयरों में इन्फोसिस तीन प्रतिशत से अधिक चढ़कर सबसे अधिक फायदे में रहा। इसके बाद टीसीएस, टेक महिन्द्रा, एचसीएल टेक और एशियन पेंट्स के शेयरों में भी बढ़त दर्ज की गई। इसके विपरीत रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, पावर ग्रिड और स्टेट बैंक के शेयरों में गिरावट रही। 

Reliance AGM 2021: आज AGM में क्या कुछ बोले मुकेश अंबानी, जानें उनकी स्पीच की बड़ी बातें
     
रिलायंस सिक्युरिटीज में रणनीति प्रमुख विनोद मोदी के मुताबिक वित्तीय और आईटी कंपनियों के शेयरों में तेज सुधार आने से सेंसेक्स भी गिरावट से तेजी से उबरा है। कारोबार में सुधार की बेहतर संभावनायें और रुपये में हाल में आई गिरावट से आईटी कंपनियों के शेयरों को समर्थन मिला। इसके अलावा वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेतों का भी बाजार पर अनुकूल असर रहा है। 
    
उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक पर भी आज नजर थी। लेकिन इस दौरान निवेशक मुनाफा वसूली के मूड में थे। एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई, हांगकांग, सोल और टोक्यो के बाजार लाभ में बंद हुए। इस बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का ब्रेंट क्रूड भाव 0.16 प्रतिशत ऊंचा रहकर 75.31 डालर प्रति बैरल पर चल रहा था।

संबंधित खबरें

Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here