Ind vs Eng: अभी भी Team India के हाथ से नहीं निकला मैच, England को भी हो सकता है ये खतरा

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp


चेन्नई: इंग्लैंड (England) के साथ चेन्नई (Chennai) के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच में भारत (Team India) पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड की पहली पारी के 578 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने अभी तक अपनी पहली पारी में 257 रनों पर छह विकेट गंवा दिए हैं. पहली पारी की तुलना में भारत अभी भी इंग्लैंड के स्कोर से 321 रन पीछे है. इंग्लैंड की पहली पारी 578 रनों पर समेटने के बाद भारत ने अब तक रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (29), चेतेश्वर पुजारा (73), कप्तान विराट कोहली (11), अजिंक्य रहाणे (1) और पंत (91) के विकेट गंवाए हैं.

एक समय भारत ने महज 74 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद पंत और पुजारा ने पांच विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकालने का प्रयास किया. पुजारा का विकेट 192 के कुल स्कोर पर गिरा. पुजारा ने 143 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए. पंत का विकेट 225 के कुल स्कोर पर गिरा. पंत ने 88 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्के लगाए.

टीम इंडिया की बात करें तो अभी भी उसके हाथ से मैच नहीं निकला है. चौथे दिन अगर टीम इंडिया की पारी जल्द सिमट जाए तो इंग्लैंड की टीम सोचेगी कि भारत को फॉलोआन दे या न दे.  इंग्लैंड के पास 321 रन की बढ़त है. इंग्लैंड को अभी भारत के 4 पुछल्ले बल्लेबाजों के विकेट लेना बाकी भी है.

अगर इंग्लैंड को 250 से लेकर 270 की बढ़त भी मिल जाए, तो यह रोमांचक स्थिति होगी. इंग्लैंड की टीम फिर सोचेगी कि भारत को फॉलोऑन दे या न दे. अगर मेहमान टीम भारत को फॉलोऑन देती है तो संभव है कि भारत चौथी पारी में उसे 100 से लेकर 150 रन का टारगेट दे दे.  इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि उसके लिए कहीं मुश्किल न हो जाए. यह बहुत ही रोचक स्थिति होगी. चेन्नई की पिच चौथी पारी में कई करतब दिखा चुकी है. 

VIDEO





Source link