IND vs ENG: England के गेंदबाजों के सामने पस्त हुए Team India के बल्लेबाज, चेन्नई में 227 रनों से मिली शर्मनाक हार

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp


नई दिल्ली: घरेलू पिचों पर जीत हासिल करने में माहिर मानी जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मुंह की खानी पड़ी है. चेन्नई (Chennai) में खेले जा रहे चार मैच की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से मात दी है. आखिरी दिन 420 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम (Team India) अपने सभी विकेट खोकर 192 रन ही बना सकी. 

एंडरसन और लीच के आगे भारत ने टेके घुटने 

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट (Chennai Test) के पांचवे दिन भारतीय बल्लेबाज अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और जैक लीच (Jack Leech) के आगे बेबस दिखे. एंडरसन ने भारत की दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किए, जबकि लीच ने 4 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. एंडरसन ने अपने एक ही ओवर में शुभमन गिल (Shubman Gill) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अहम विकेट भी हासिल किए. इसके अलावा एंडरसन ने पहली पारी में भारत के लिए 91 रनों की शानदार पारी खेलने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी पवेलियन की राह दिखाई. भारत की ओर से शुभमन गिल (50) और कप्तान विराट कोहली (72) ने अर्धशतकीय पारियां खेली. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. 

4 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड एक विकेट से आगे 

भारत को चेन्नई टेस्ट (Chennai Test) में बुरी तरह धूल चटाने के बाद इंग्लैंड ने अब चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इससे पहले, इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहली पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. कप्तान जो रूट (Joe Root) के शानदार दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड पहली पारी में 578 रन का बाद स्कोर बनाने में कामयाब रहा. जवाब में भारत की पहली पारी 337 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में अपने सभी विकेट खोकर 178 रन बनाए और भारत को 420 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में भारत की पूरी टीम 192 रन बनाकर आउट हो गई.

36 सालों में चेन्नई में पहली हार 

इंग्लैंड की टीम ने 36 साल बाद भारत को चेन्नई में कोई टेस्ट मैच हराया है. इंग्लैंड भारत के खिलाफ चेन्नई के चेपक स्टेडियम (Chepauk) में आखिरी बार 1985 में जीत हासिल कर पाया था. अंग्रेजों ने उस मैच को 9 विकेट से अपने नाम किया था. इस मैच की पहली पारी में भारत के 272 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 652 रन बनाए थे. दूसरी पारी में भारत ने 412 रन बनाए और इंग्लैंड को 35 रनों का टारगेट मिला, जिसे इंग्लैंड ने 1 विकेट खोकर आराम से जीत लिया. 





Source link